khabaruttrakhand
Uttar Pradeshराजनीतिक

Uttar Pradesh: Badaun सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, पोस्ट में शेयर की दिल की बात

Uttar Pradesh: Badaun सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, पोस्ट में शेयर की दिल की बात

Uttar Pradesh: Badaun से SP प्रत्याशी शिवपाल यादव ने Badaun को लेकर ‘X’ पर पोस्ट की है। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार से बदायूं में जनसंपर्क यात्रा पर हूं। मन में Badaun से जुड़े ढ़रों किस्से और यादें हैं।

SP के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव (चाचा) को Badaun सीट के लिए 22 फरवरी को उम्मीदवार घोषित किया था। वह 21 दिन तक नहीं आए। हालांकि स्वास्थ्य ठीक न होने का हवाला देकर वह बदायूं नहीं आए। जिसके बाद में उनके चुनाव की कमान उनके बेटे आदित्य को सौंपी गई थी।

Advertisement

उनका कार्यक्रम दो बार तय होने के बाद रद्द हो गया था। इसकी वजह से चाचा के टिकट को लेकर जिले में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी। यहां तक की टिकट बदलने तक की चर्चाएं होने लगी थीं। लेकिन शिवपाल यादव ने उन चर्चाओं पर बृहस्पतिवार सुबह विराम लगा दिया।

शिवपाल सिंह यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट की। जिसमें उन्होंने कहा कि आज से Badaun में जनसंपर्क यात्रा पर हूं, इस क्षेत्र से दशकों पुराना आत्मीय रिश्ता, मन में Badaun से जुड़े ढेरों किस्से और यादें हैं।
अपनी इस पोस्ट में शकील बदायूंनी की एक शायरी भी लिखी है।

Advertisement

कैसे कह दूं कि मुलाकात नहीं होती हैं,
रोज मिलते हैं मगर बात नहीं होती है।

उनके भतीजे दो बार रहे बदायूं से सांसद

Badaun सीट SP की परंपरागत सीट मानती जाती है। क्योंकि वर्ष 1996 से 2009 तक यह सीट लगातार छह बार SP के कब्जे में रही है। हालांकि 2019 के चुनाव में BJP प्रत्याशी संघमित्रा मौर्य से SP प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को हार का सामना करना पड़ा था। अब शिवपाल सिंह यादव फिर से Badaun सीट SP को दिलाने के लिए मैदान में उतरे हैं।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-जनपद नैनीताल के एक दिवसीय कार्यक्रम में शिरकत करेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी।

khabaruttrakhand

जाने किसने कहा राजनीति से सन्यास लिया है राष्ट्रनीति से नही।

khabaruttrakhand

खेल मंत्री रेखा आर्या ने 47 वें सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले में युवाओं से की नशे से दूर रहने की अपील की।।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights