khabaruttrakhand
आध्यात्मिकउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीहरिद्वार

संस्कार योग आश्रम तपोवन के तत्वधान में भारतीय संस्कृति पर्व होली के उपलक्ष में होली मिलन समारोह किया गया आयोजित।

संस्कार योग आश्रम तपोवन के तत्वधान में शनिवार को भारतीय संस्कृति पर्व होली के उपलक्ष में होली मिलन समारोह आयोजित किया गया ।

सनातन धर्म की शिक्षा पद्धति भारतीय जीवन शैली परंपरा योग विद्या को जीवन मैं अपने हेतु संकल्प समारोह कार्यक्रम में जिसमें अनेको देशों से आप साधकों को योग शिक्षा और सनातन धर्म की शिक्षा पद्धतियों से अवगत कराया गया।

Advertisement

अमेरिका से आया एक विशेष दल ने भी होली पर्व की महत्व को जाना और संकल्प लिया अपने जीवन को भारतीय संस्कृति और परंपरा के अनुरूप जिएंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परम योगी आशुतोष जी महाराज विशिष्ट अतिथि तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज ने होली की पर्व की महत्व सभी साधकों को समझाया और अपने जीवन में भारतीय संस्कृति और वेद ज्ञान को जीवन में अनुसरण करने का मार्ग समझाया ।

Advertisement

योग आयुर्वेद शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है।

यह तनाव और चिंता का प्रबंधन करने में भी सहायता करता है और आपको जीवन आराम से रहने में मदद करता है।

Advertisement

योग आसन शक्ति, शरीर में लचीलेपन और आत्मविश्वास विकसित करने के लिए जाना जाता है।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि, तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज, ने कहा होली मिलन के महत्व को सभी साधकों को समझाया और भारतीय संस्कृति पर्व के के बारे में विस्तृत रूप से साधकों को जानकारी प्रदान की भारतीय परंपरा गुरु शिष्य परंपरा से भी सभी को अवगत कराया आसन शरीर मन और आत्मा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।

Advertisement

शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है।

योग तनाव और चिंता का प्रबंधन करने में भी सहायक है। संस्थापक संस्कार योग आश्रम के योग गुरु नवीन जोशी ने मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि उत्तरीय पुष्पा आर पहनाकर स्मृति चिन्ह

Advertisement

देकर सम्मानित किया सभी साधकों को योगी आशुतोष जी महाराज तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य जी महाराज योग गुरु नवीन जोशी जी महाराज के सानिध्य में ध्यान विधाओं का गुरु गुरु परंपरा से अवगत कराया और सबको संकल्प दिलवाया सभी साधक जीवन भर भारतीय संस्कृति सभी पर्वों को धूमधाम से हर्षो उल्लास के साथ मनाएंगे से सनातन धर्म की शिक्षण पद्धतियों योग आयुर्वेद के लिए अपने जीवन को समर्पित करेंगे सभी साधकों को सम्मानित किया गया पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के लिए गंगा की स्वच्छता अखंडता के लिए सभी विदेशी साधकों को संकल्प भी दिलाया।
योगी अजय जोशी विक्की नौटियाल, महेश नेगी आदि अनेकों साधक मातृशक्ति संकल्प मंत्र दीक्षा समारोह में उपस्थित रहे सभी ने विश्व शाति विश्व कल्याण के लिए यज्ञ आयोजित किया गया और सभी साधकों को सनातन धर्म की शिक्षा पद्धतियों को अपने जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: जब राम के लिए ‘Dasaratha’ ने छोड़ा था घर, पुलिस से निडर होकर कहा- भागेंगे क्यों, हमने कोई चोरी थोड़े की

srninfosoft@gmail.com

ब्रेकिंग:-गौ बचाओ जन जागरण रथ यात्रा” पहुंची उत्तरकाशी, लोगों का मिल रहा भरपूर सहयोग।

khabaruttrakhand

किस्से कैसे कैसे: 28 साल जेल में रहे व्यक्ति को अब मिला करोड़ो का मुआवजा। जाने मामले की जानकारी।#ViralStoryUSA.

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights