khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकविशेष कवर

आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन, 2024 के दृष्टिगत मतदान प्रतिशत को बढ़ाने हेतु विभिन्न विभागों के तत्वाधान में वृहद् स्तर पर स्वीप गतिविधियों करवाई जा रही आयोजित ।

जनपद टिहरी गढ़वाल में आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन, 2024 के दृष्टिगत मतदान प्रतिशत को बढ़ाने हेतु विभिन्न विभागों के तत्वाधान में वृहद् स्तर पर स्वीप गतिविधियों आयोजित करवाई जा रही है।

जिला शिक्षा विभाग के तत्वाधान में ‘‘प्रति परिवार बारम्बार, मतदान तक लगातार‘‘ विशेष अभियान चलाकर स्कूली छात्र-छात्राआंे के माध्यम से मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक किया जा रहा है।
अभियान के तहत माध्यमिक विद्यालयों के 10 एवं 12 वीं के छात्र-छात्राएं प्रतिदिन 10 परिवार में जाकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

Advertisement

बुधवार को रा.क.उ.मा.वि. नई टिहरी की छात्रा सोनी ने नई टिहरी क्षेत्रान्तर्गत दस परिवार में जाकर परिवार के सदस्यों एवं आस-पड़ोस के 18 मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई।
इसी प्रकार रा.का.उ.मा.वि. नई टिहरी की इशिका ने 21 मतदाताओं को तथा सोनी शाह ने 36 मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई।

सभी छात्र-छात्राएं उत्साहपूर्वक लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेकर जहां अपना सामाजिक दायरा बढ़ा रहे हैं, वहीं निर्वाचन संबंधी अधिक से अधिक जानकारी हांसिल कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं।
छात्र-छात्राओं ने आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन में अपने परिजनों और पड़ोसियों से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की।

Advertisement

जिला महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वाधान में भिलंगना ब्लॉक के मेहर गांव अखोड़ी एवं गंवाडी गावं में बीएलओ के माध्यम से लोगों को मतदान की शपथ दिलाई गई।
स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत चुनाव का पर्व थीम पर थौलधार ब्लॉक के बंशियु गांव, चम्बा ब्लॉक के रा.इ.का. बंगासूधार, थत्यूड़ ब्लॉक के डांडा की वैली, नरेन्द्रनगर, कीर्तिनगर, जाखणीधार क्षेत्रान्तर्गत महिला चौपाल, रंगोली, मंेहदी आदि कार्यक्रम कर लोगों मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

जिला सूचना विभाग द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्टर, वीडियो रील पोस्ट कर लोगों को शतप्रतिशत मतदान हेतु जागरूक किया जा रहा है। वहीं जिला पंचायत राज विभाग द्वारा चम्बा ब्लॉक के ग्राम पंचायत मज्यूड़ में महिला चौपाल के माध्यम से जागरूक किया गया।

Advertisement

Related posts

कांजल-काठ की लकड़ी की तस्करी करते 4 गिरफ्तार* SOG व पुलिस की टीम ने तस्करों गिरफ्तार कर किया वन विभाग के सुपुर्द।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Police ने तैयारियां तेज कीं, नए साल के पर्यटकों से पूरी तरह बुक Hotels में सामान्य गलतियों से बचने का आग्रह किया

khabaruttrakhand

घोड़पुर में राधा कृष्ण की मूर्ति के साथ नागराजा मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई सम्पन्न।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights