khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति एवं चारधाम यात्रा-2024 की व्यवस्थाओं को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित।

जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति एवं चारधाम यात्रा-2024 की व्यवस्थाओं को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

जिलाधिकारी द्वारा सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेतेे हुए सड़क से संबंधित अधिकारियों को संवेदनशील वाहन दुर्घटना स्थलों पर अच्छी गुणवत्ता के क्रेश बेरियर लगाने तथा रोड़ साइडों में साफ-सफाई रखने को कहा गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर कुछ जगह चिन्ह्ति कर बांस का पौधारोपण किया जाये।

Advertisement

पुलिस एवं परिवहन विभाग को संयुक्त रूप से चैकिंग अभियान चलाकर सख्ती से हैलेमेट, ओवरलोडिंग, ओवर स्पीड आदि मंे चालान बढ़ाने, बीआरओ को लैंडस्लाइड ट्रीटमेंट प्वांईट्स पर दोनो तरफ लोगों को सचेत करने हेतु कार्मिक तैनात करने, कार्यस्थलों पर कार्य पूर्ण होने के पश्चात् साइट को साफ करने तथा कार्यों के अच्छे जीओ टैग फोटोग्राफ्स् उपलब्ध कराने को कहा गया।

चम्बा में जमा की स्थिति से निपटने हेतु पुलिस, परिवहन एवं राजस्व विभाग को आवश्यक कार्यवाही कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा गया।

Advertisement

आगामी चारधाम यात्रा को लेकर जिलाधिकारी ने मैन हाइवे से संबंधित अधिकारियों को सभी सड़कों का विजिट कर अवशेष कार्यों को 05 मई तक पूर्ण कर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने को कहा।

इसके साथ ही यात्रा मार्गों पर साइनेज, साफ-सफाई, शौचालय, बिजली, पेयजल, पार्किंग स्थल, चिकित्सा, फूड सेफ्टी आदि सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दूरस्त रखने के निर्देश दिये गये। नगर निकायों के अधिकारियों को स्ट्रीट लाइटों को चैक करवाने, घाटों अन्य सार्वजनिक स्थलों पर नियमित रूप से साफ-सफाई करने के निर्देश दिये गये।

Advertisement

एसडीएम नरेन्द्रनगर देवेन्द्र नेगी ने बताया कि पीडब्लूडी तिराहा में सड़क सुरक्षा को लेकर आवश्यक कार्यवाही करने की आवश्यकता है, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को दो दिन के भीतर सुरक्षात्मक कार्यवाही कर फोटोग्राफ्स् उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
एसडीएम को सिंगटाली, कोडियाला, ब्यासी, अटाली गंगा आदि साइटों का निरीक्षण करने तथा संबंधित अधिकारी को अतिरिक्त मशीन लगाने को कहा गया। डीडीएमओ को मोबाइल नेटवर्क को लेकर संबंधित अधिकारियों से अपडेट रिपोर्ट लेने के निर्देश दिये गये।

बैठक में सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी, एएसपी जे.आर. जोशी, एडीएम के.के. मिश्रा, सीएमओ मनु जैन, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, डीएसओ अरूण वर्मा, अधिशासी अभियन्ता विद्युत अमित आनन्द, जल संस्थान प्रशान्त भारद्वाज, डीडीएमओ बृजेश भट्ट सहित लोनिवि, एनएच, बीआरओ, पीएमजीएसवाई, नगर निकायों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: राज्य की GDP बढ़ाने और रोजगार के अवसर खोलने के लिए निवेश, रोपवे से पर्यटन को मिल सकती है उड़ान

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- अभी -अभी कई जगह महसूस हुये भूकंप के झटके, इतनी बतायी गयी तीव्रता, यहां रहा केंद्र।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Leopard News: उत्तराखंड में तेंदुओं की कितनी आबादी, चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने; जानें डिटेल

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights