khabaruttrakhand
दिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

भारत रत्न,पूर्व प्रधानमन्त्री दिवंगत राजीव गांधी जी की 33वीं पुण्य तिथि, 21वीं सदी के स्वप्नद्रष्टा थे राजीव गांधी :-राकेश राणा*

*21वीं सदी के स्वप्नद्रष्टा थे राजीव गांधी :- राकेश राणा*

भारत के महान सपूत,भारत रत्न,पूर्व प्रधानमन्त्री दिवंगत राजीव गांधी जी की 33वीं पुण्य तिथि पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेस जनों द्वारा उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें नमन किया गया

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष असरावत आशा रावत बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ममता उनियाल, महिला नगर कांग्रेस के अध्यक्ष अनीता रावत ,महिला कांग्रेस की महामंत्री सुषमा दुमोगा,अनिता साह ने राजीव जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए ।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि आज ही के दिन 21मई 1991की वह मनहूस रात जब महान भारत ने विश्व फलक पर उभरते हुए अपने प्रिय युवा प्रधानमंत्री को श्रीपेरंबुदूर नामक स्थान पर रात्री 10बजकर 21मिनट पर एक बम धमाके में खो दिया था।
स्व. राजीव गांधी जी की शहादत हमे उनके व्यापक रूप से किए हुए जनहित कार्यों के लिए सदियों तक याद दिलाती रहेंगी राजीव गांधी जी ने सूचनाप्रोधौगिकी कंप्यूटर, टेलीफोन,मोबाइलफोन,ATM, टेलीविजन, एलपीजी गैस, 18वर्ष के युवाओं को मतदान का अधिकार, पंचायतीराज, नवोदयविद्यालय, जैसे अनेकों जनकल्याण के कार्य किए थे ।

Advertisement

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला ने कहा कि 32 साल पहले 21 मई को 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में उनकी हत्या की गई थी।
आतंकी संगठन लिट्टे की एक महिला ने राजीव गांधी की हत्या की थी।

राजीव गांधी की जब हत्या हुई, तब उनकी उम्र 46 साल थी।

Advertisement

श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान महिला ने राजीव गांधी के पैर छुए और उसके बाद छिपाकर लाई आरडीएक्स से विस्फोट कर दिया यह देश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य था की राजीव गांधी जी से दूरदर्शी व्यक्ति को हमने हमेशा हमेशा के लिए खोया है।

राजीव गांधी जी ने 73वें एवं 74वें संविधान संशोधन कर पंचायती राज व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने का कार्य किया जिसे पंचायती राज व्यवस्था में आम जानकी भागीदारी सुनिश्चित की गई

Advertisement

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत ने कहा कि दिवंगत राजीव गांधी जी ने देश को 21वीं शादी में प्रवेश के साथ-साथ नौजवानों के हितों की रक्षा के लिए संचार क्रांति से लेकर 18 वर्ष की उम्र में देश की लोकतंत्र में मतदान करने का अधिकार अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का हक उन्होंने दिया है कृतज्ञ राष्ट्र आज उन्हें विधान श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला, महिला कांग्रेस की जिला अ,ध्यक्ष आशा रावत, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष ममता उनियाल, नगर महिला अध्यक्ष अनीता रावत, सुषमा दुमोगा और अनीता शाह आदि कांग्रेसज मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

उप जिलाधिकारी प्रताप नगर द्वारा आगामी लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष पुनरीक्षण अभियान एवं समस्त पोलिंग स्टेशन मे व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा क्षेत्र प्रताप नगर के समस्त बूथ लेवल ऑफिसर एवं सुपरवाइजर के साथ समीक्षा की बैठक आयोजित।

khabaruttrakhand

चारधाम: धाम परिसर मे इंटरनेट और मोबाईल सेवा रहेगी बाधित…

cradmin

ब्रेकिंग:-भारतीय स्टेट बैंक ने 1 सितंबर, 2023 को एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की शुरू, हज़ारो में है पदों की संख्या।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights