khabaruttrakhand
उत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराष्ट्रीयविशेष कवर

जनता मिलन कार्यक्रम में अधिकारियों को जन शिकायत मामलों में दिए गए निर्देश,

सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में आयोजित हुए जनता मिलन कार्यक्रम में कुल 06 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए।
वहीं शिकायतों के मध्यनजर जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समयान्तर्गत उनका निस्तारण कर संबंधितों को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।

जिला कलेक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में ग्राम कंगसाली के मदन सिंह चौहान ने डोबरा चांठी-मदननेगी मोटर मार्ग निर्माण से सिरगढ़ नामे तोक में क्षतिगस्त गूल, टैंक, पैदल मार्ग के मरम्मत कार्य तथा प्रतिकर भुगतान की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि बौराड़ी को आवश्यक कार्यवाही कर दो सप्ताह के भीतर अवगत कराने के निर्देश दिये गये।

Advertisement

ग्राम मातली (भाटूसैंण) के दीपक कुमार ने मातली-पटुड़ी सड़क से ऊपर बने मकान की सुरक्षा हेतु निरीक्षण कर पक्का पुस्ता लगाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि चम्बा को स्थलीय निरीक्षण कर प्रस्ताव/रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम सेम प्रतापनगर सुषमा देवी ने ग्राम सेम में चल रहे मोटर मार्ग निर्माण का प्रतिकर भुगतान पारिवारिक परिस्थितियों के चलते पति को न देकर उन्हें दिये जाने का अनुरोध किया, जिस पर तहसीलदार प्रतापनगर को प्रकरण की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया।

Advertisement

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा सीएम हेल्पलाइन, जिला योजना, खनन न्यास आदि के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा भी की गई।

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लम्बित शिकायतों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी शिकायतकर्ताओं से ऑनलाइन वार्ता कर शीघ्र शिकायतों को निस्तारण करें।

Advertisement

जिला योजना की समीक्षा के दौरान डीईओ बेसिक को प्रथम चरण में मिड डे मील शेड्स हेतु मॉडल बनाने तथा जिला योजना में प्रस्तावित करने, डीडीओ को जल संरक्षण एवं मनरेगा कनर्वजेंस की बैठक करवाने, डीएचओ को जिला योजना में घेरबाड़ हेतु धनराशि बढ़ाने तथा कोषाधिकारी को किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के रिटायर/ट्रांसफर होने पर संबंधित द्वारा बिजली, पानी के बिलों का भुगतान कर अनापत्ति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने पर ही रिलीव करने को कहा गया।

जिला खनन न्यास के अन्तर्गत जिन विभागों को स्वीकृत प्रस्तावों हेतु धनराशि दी गई है, उनका थर्ड पार्टी सत्यापन करवाकर तत्काल उपयोगिता प्रमाण पत्र (यूसी) उपलब्ध करायें ताकि द्वितीय किश्त जारी की जा सके।

Advertisement

इस मौके पर जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में सेवायोजन विभाग द्वारा जल्द ही कैरियर काउंसिलिंग कार्यक्रम चलाया जाना है, जिसमें विभागीय अधिकारियों के साथ ही अन्य द्वारा काउंसलर की भूमिका अदा की जायेगी।

प्रत्येक इण्टर कॉलेज में एक कैरियर काउंसिलिंग कॉर्नर स्थापित किया जायेगा, जिसमें एक काउंसलर नामित कर उसके द्वारा एक घण्टा कैरियर संबंधी जानकारी एवं अन्य विभागीय योजनाआंे की जानकारी उपलब्ध कराई जायेगी।

Advertisement

वहीं सभी विभागीय अधिकारियों को 15 जून तक रोजगारपरक विषयों पर पीपीटी तैयार कर उपलब्ध कराने को कहा गया।

इस अवसर पर डीडीओ मो. असलम, सीएमओ मनु जैन, कोषाधिकारी बालक राम, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, एआरटीओ सत्येन्द्र राज, डीएसटीओ साक्षी शर्मा, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस. चौहान, जिला युवा कल्याण अधिकारी पंकज तिवारी सहित अन्य अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-चकाचक होंगी शहर की सड़कें, पक्के होंगे रास्ते -अनिता ममगाई*

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-उत्तराखण्ड में बाहरी राज्यों से आकर कार्यरत और निवास कर रहे लोगों को अब मूल स्थान/थाने से लाना होगा चरित्र प्रमाण पत्र।

khabaruttrakhand

Uttarkashi: Yamunotri और Niti घाटी में हुई बर्फबारी, खूबसूरत नजारे मोह लेंगे आपका मन

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights