khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीविशेष कवर

टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज के 12 छात्रों को जिला प्रशासन के साथ 45 दिनों की इंटर्नशिप के लिए चुना गया।

टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज के 12 छात्रों को जिला प्रशासन के साथ 45 दिनों की इंटर्नशिप के लिए चुना गया।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की पहल पर दिसम्बर, 2023 में टीएचडीसी-आईएचईटी टिहरी एवं जिला प्रशासन के मध्य समझौता ज्ञापन हुआ, जिसमें टीएचडीसी-इंस्टीटयूट ऑफ हाइड्रोपावर इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी(आईएचईटी) के छात्र-छात्राओं द्वारा अपने प्रोजेक्ट के संबंध में जनपद के विभिन्न विभागों/क्षेत्रों में कार्य करने के लिए 45 दिनों की इंटर्नशिप की जायेगी।

Advertisement

जिलाधिकारी द्वारा 12 छात्र-छात्राओं द्वारा 45 दिनों के इंटर्नशिप किये जाने और प्रोत्साहन धनराशि सीएसआर मद से दिये जाने हेतु स्वीकृति दे दी गई है तथा प्रोजेक्ट से संबंधित विभागों के अधिकारियों को नोडल ऑफिसर नामित किया गया है।

इसके साथ ही निदेशक, टीएचडीसी-आईएचईटी टिहरी गढ़वाल को इंटर्नशिप के सफल संचालन हेतु नोडल फैकल्टी नामित करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों/नोडल अधिकारियों से समन्वय स्थापित करने तथा विभागीय नोडल अधिकारियों को नई परियोजनाओं और विचारों को डिज़ाइन करने को कहा गया है।

Advertisement

परियोजना का शीर्षक जंगल की आग से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए एलओटी प्रौद्योगिकी का उपयोग करना, पहाड़ी हाट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से सुदूर पहाड़ी क्षेत्रों को शहरी बाजारों से जोड़ना तथा एग्री-कनेक्ट, सरकारी संगठनों के लिए स्थान सहायता, सरकारी कार्यों के लिए अंशकालिक आधार पर छात्रों को भर्ती करने के लिए पोर्टल, तीर्थयात्रा सड़कों पर यातायात भीड़ प्रबन्धन प्रणाली होगा।

इसके लिए एआरटीओ टिहरी, प्रभागीय वनाधिकारी वन प्रभाग नई टिहरी, मुख्य कृषि अधिकारी, जिला सेवायोजन अधिकारी, सीओ टिहरी को नोडल अधिकारी नामित किये गये हैं।

Advertisement

Related posts

चुनावी कहानी: Uttarakhand का वो अनोखा निर्दलीय सांसद, जिसने जब हराया तो मंत्रियों को ही हराया, ऐसी थी रणनीति

cradmin

आस्था:-नन्दा सुनन्दा देवी महोत्सव की धूम एक सितंबर से सात सितंबर तक सरोवर नगरी में।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष संदीप कुमार का जिला मुख्यालय में जोरदार स्वागत।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights