khabaruttrakhand
आध्यात्मिकउत्तराखंडनैनीताल

ब्रेकिंगः-भक्ति लाने का दायित्व आप भक्तों का है। नमन कृष्ण महाराज

भक्ति लाने का दायित्व आप भक्तों का है। नमन कृष्ण महाराज

रिपोर्ट । ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल ।सरोवर नगरी नैनीताल के उच्च चोटी स्थित नव सांस्कृतिक सत्संग समिति रामलीला कमेटी के सहयोग से श्री मद भागवत कथा पुराण का एक सप्ताह तक चलने वाले किंकर नमन कृष्ण महाराज के मुखारबिंद से कृष्ण व राम भगवान के अलग अलग कथाओं का वाचन किया जा रहा है।
महाराज कृष्ण ने कहा भारत के दो राज्यों को छोड़कर सभी राज्यों में भागवत कथा पुराण कहने का अवसर मिला हुआ है।

उन्होंने कहा यह उनकी 308 वी भागवत कथा है जो की देव भूमि नैनीताल के नव सांस्कृतिक सत्संग समिति के मैदान में की जा रही है।
नित्य पूजा पाठ का कार्यक्रम किया जा रहा है जिसमें समिति के सदस्यों द्वारा बढचढ हिस्सा लिया जा रहा है।

Advertisement

नैनीताल नव साँस्कृतिक सत्संग समिति, शेर का डांडा, नैनीताल में चल रहे श्रीमद भागवत के दौरान बह रही भक्ति और ज्ञान की गंगा में सैकड़ों श्रद्धालु प्रतिभाग कर रहे हैं,

भागवत के द्वितीय दिवस पर कथा वाचक नमन कृष्ण जी ने मनुष्य को देवत्व की तरफ ले जाने वाले गुणों पर विस्तार से मार्गदर्शन करते हुए मन को निर्मल कर प्रभु भक्ति के महत्व पर चर्चा की।
विश्व शांति के लिए सबसे पहले अपने अपने घरों में शांति के लिए प्रयास जरूरी हैं। शांति के लिए संवाद हों तो विवाद समाप्त हो जाते हैं।
साथ ही त्रिगुणी मनुष्यों के सत, रज और तम की प्रकृति भी सत्संगति से ही नियंत्रित की जा सकती है और मनचाही उपलब्धियों को हासिल किया जा सकता है।

Advertisement

भागवत के द्वितीय दिवस के यजमानों के रूप मे खुशहाल सिंह रावत, पी सी पांडे, बी सी पंत, कैलाश जोशी, इन्दर सिंह रावत, दिनेश पांडे, मोहन जोशी द्वारा पूजन अर्चन किया गया।

भागवत के सफल आयोजन में लक्ष्मण सिंह रावत, महावीर बिष्ट, महेश चंद्र तिवारी, दिनेश जोशी, कंचन चंदोला, घनानंद भट्ट, दीपक जोशी, दीपक पांडे, संतोष पंत, ललित पांडे, ललित गोस्वामी, राजेश पांडे, विकास बड़ोला, गौरव जोशी, डॉo हिमांशु पांडे आदि द्वारा योगदान दिया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- राज्य सरकार लेकर आई है कर्मचारी-खिलाड़ियों के लिए विशेष इन्क्रीमेंट योजना,जाने क्या कुछ मिलेगा।

khabaruttrakhand

कैंसर पीड़ित बच्चों को सिखाया जा रहा योग – एम्स के मेडिकल ऑन्कोलाॅजी वार्ड में दी जा रही सुविधा – बीमार बच्चों के जीवन में मुस्कान लाना है उद्देश्य।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-डेंगू के कहर को रोकने के लिए एम्स ऋषिकेश एवं नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 7 प्लस वन अभियान के तहत विभिन्न इलाकों में जनसमुदाय को डेंगू को लेकर किया गया जागरूक।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights