khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Kurukshetra: Swami Ramdev ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव को संबोधित किया, गृह मंत्री Amit Shah को ‘Fakir’ और मुख्यमंत्री Manohar Lal को ‘Baba’ कहा, समझाया क्यों

Kurukshetra: Swami Ramdev ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव को संबोधित किया, गृह मंत्री Amit Shah को 'Fakir' और मुख्यमंत्री Manohar Lal को 'Baba' कहा, समझाया क्यों

Kurukshetra: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2023 के अवसर पर शुक्रवार को ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तमपुर बाग में आयोजित संत सम्मेलन के मंच से Swami Ramdev (Yogguru Ramdev) ने गीता को उदासीन आदमी के लिए भगवान की भेंट बताई। उन्होंने कहा कि गीता योग है। गीता कर्म योग है। गीता भक्तियोग है।

देश के प्रधानमंत्री देश के लिए 365 दिन जीते हैं – Ramdev

ज्ञान योग और गीता हमारे जीवन में आत्मनियंत्रण की योग हैं। गीता हर व्यक्ति के मन में और पूरे विश्व में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के भारत में मौजूद फकीर वे हैं जो भारत के भविष्य को बदलने में लगे हैं। देश के प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) देश के लिए 365 दिन जीते हैं।

Advertisement

Swami Ramdev ने कहा कि हम जब भी भारतीय परंपरा में इतिहास पढ़ते हैं। एक शासक के गुणों का वर्णन हमारे वेदों, पुराणों, दर्शन और उपनिषदों में किया गया है।

हिंदुत्व, Ramakrishna-Yogaguru Amit Shahके प्रत्येक कोष में

एक शासक और प्रशासक विनम्र होना चाहिए लेकिन विनम्रता के साथ ही उसमें बहादुरी और साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के प्रत्येक कोष में हिंदुत्व और रामकृष्ण हैं।

Advertisement

हमारे जीवन में स्वाधीनता की योग हैं ज्ञान योग और गीता। गीता किसी भी व्यक्ति के जीवन में और पूरे विश्व में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के भारत में मौजूद फकीर वे हैं जो भारत के भविष्य को बदलने में लगे हैं। प्रधानमंत्री देश के लिए (PM Narendra Modi) 365 दिन जीते हैं।

Swami Ramdev ने कहा कि जब हम भारतीय परंपरा में इतिहास पढ़ते हैं। एक शासक के गुणों का वर्णन हमारे वेदों, पुराणों, दर्शन और उपनिषदों में किया गया है।

Advertisement

हिंदुत्व, Ramakrishna-Yogaguru Amit Shah के प्रत्येक कोष में

एक शासक और प्रशासक विनम्र होना चाहिए लेकिन विनम्रता के साथ ही उसमें बहादुरी और साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के प्रत्येक कोष में हिंदुत्व और रामकृष्ण हैं।

Ramdev ने कहा- ऐसे ही लोग मुख्यमंत्री होते हैं।

Swami Ramdev ने कहा कि मुख्यमंत्री Manohar Lal ने गीता महोत्सव की संरचना को प्रदान की है वह बहुतुत योग्य है। Swami Ramdev ने अपने परिचित शैली में कहा कि वह भी हमारे जैसा ही एक बच्चा है। अब तुम सुन नहीं रहे हो। फिर उन्होंने कहा, Baba, जिसका नाम यह है? इसके बाद पूरा पैंडल हंसी के गहरे स्वर में गूंथा।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग(वीडियो):-उत्तराखंड में यहां 26 लाख रुपये की नकदी बरामद, जाने कौन -कौन टीम थी शामिल।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मौसम विभाग की चेतावनी के बाद इस जनपद के सभी स्कूलों को सात अक्टूबर को बन्द करने की घोषणा।

khabaruttrakhand

जिलाधिकारी ने जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत सुनी लोगों की समस्याएं, जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज की गई 38 शिकायतें।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights