khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-जिला प्रशासन टिहरी गढ़वाल द्वारा विकास भवन एवं जिला कलेक्ट्रेट टिहरी गढ़वाल में ‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का शुभारम्भ

दीपावली के उपलक्ष में जिला प्रशासन टिहरी गढ़वाल द्वारा विकास भवन एवं जिला कलेक्ट्रेट टिहरी गढ़वाल में ‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का शुभारम्भ

दीपावली आजीविका मेले के माध्यम से स्वय सहायता समूह के उत्पादों की बिक्री के साथ उनकी पहिचान दिलाने के प्रयास -डॉ सौरभ गहरवार ।
दीपावली के उपलक्ष में जिला प्रशासन टिहरी गढ़वाल द्वारा विकास भवन एवं जिला कलेक्ट्रेट टिहरी गढ़वाल में ‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का शुभारम्भ किया गया है।
मेले में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत विभिन्न विकास खण्डों से आई स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा द्वारा तैयार की गई सामाग्री एवं स्थानीय उत्पादों का प्रदर्शन किया गया।

Advertisement

मेले में सभी विकास खण्डों की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा सामान विक्रय किया जा रहा है ।
‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का शुभारम्भ जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार एवं एस.एस. पांगती पूर्व जिलाधिकारी द्वारा किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि मेला आयोजित करने का उद्देश्य स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किये गये उत्पादों को पहचान दिलाना तथा उनकी आर्थिकी को मजबूत करना है।

Advertisement

Related posts

यहां door to door कूड़ा कलेक्शन एवं यूजर चार्ज जमा करने के संबंध में समीक्षा की गई, समीक्षा के दौरान विशेष रूप से त्रिवेणी सेना के कार्यों की भी की गई समीक्षा ।

khabaruttrakhand

उपराष्ट्रपति एक दिवसीय दौरे में पहुँचे देवभूमि । बाबा नीम करौली महाराज के किये दर्शन।

khabaruttrakhand

स्वीप गतिविधियों में तेजी लाने के लिए सीडीओ ने दिए निर्देश वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को कम प्रतिशत मतदान केंद्रों में फोकस करने का दिया सुझाव।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights