khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet : खनन विभाग में 62 नए पद सृजित, नए ढांचे को Cabinet की मंजूरी

Uttarakhand Cabinet : खनन विभाग में 62 नए पद सृजित, नए ढांचे को Cabinet की मंजूरी

Uttarakhand Cabinet: उद्योगिक विकास (खनन) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की सृष्टि को मंजूरी दी गई है। यह प्रस्ताव सोमवार को cabinet की बैठक में मंजूर हुआ था। निदेशालय में मानव संख्या में वृद्धि से खनन पट्टों से प्राप्त होने वाले राजस्व में वृद्धि और अवैध खनन को रोकने में सहायक होगा।

Cabinet ने इसी दिनांक की बैठक में निदेशालय में पहले से बने 19 अप्रयुक्त पदों को भी समाप्त करने की मंजूरी दी। पद संरचना की पुनर्कलन के बाद मुख्यालय स्तर पर एक पद के लिए वरिष्ठ वित्त अधिकारी, Cabinet पद में दो वरिष्ठ सहायक, पांच कनिष्ठ सहायक, लेखा पद में एक लेखाकार और व्यक्तिगत सहायक पद में एक सीनियर व्यक्तिगत सहायक के लिए मंजूरी दी गई है।

Advertisement

जिला स्तर पर, एक खनि अधिकारी, चार खनि निरीक्षक, दो वरिष्ठ खनि पर्यवेक्षक, तीन खनि पर्यवेक्षक और पांच सहायक खनि पर्यवेक्षक के पद सृष्टि किए जाएंगे। सर्वेक्षण शाखा में दो वरिष्ठ सर्वेयर और तीन सर्वेयर के पद सृष्टि किए गए हैं। cabinet पदों में सात नए सीनियर सहायक, नौ जूनियर सहायक और दस चालक पदों की नई सृष्टि की गई है। पांच सहायक पदों की भी सृष्टि की गई है। इन्हें आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाएगा।

Advertisement

Related posts

Cabinet: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मंत्रिमंडल के निर्णय की सराहना की, कहा – रेलवे के ढाँचे मजबूत होंगे

cradmin

कोटेश्वर झील का जल स्तर कम होने से नई टिहरी पम्पिंग पेयजल योजना मे पर्याप्त पेयजल उपलब्ध न होने के कारण निम्न तिथियों/स्थानों पर पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-47वां सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला दिनांक 15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित किया जाएगा।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights