khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: CM Dhami की अगुवाई में आज होगी बैठक, बजट सत्र को लेकर होगा अहम फैसला

Uttarakhand: CM Dhami की अगुवाई में आज होगी बैठक, बजट सत्र को लेकर होगा अहम फैसला

Dehradun: विधानसभा का बजट सत्र Dehradun में होगा अथवा ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में, इसे लेकर बना ऊहापोह बुधवार को खत्म हो सकता है। मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami की अध्यक्षता में बुधवार को होने वाली बैठक में सत्र की तिथि और स्थान को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। बजट सत्र इसी माह संभावित है।

उधर, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि सरकार जो भी निर्णय लेगी, उसके लिए विधानसभा तैयार है। विधानसभा का मानसून सत्र बीती आठ सितंबर को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ था, जो पांच फरवरी से सात फरवरी तक विस्तारित हुआ। इसका सत्रावसान हो चुका है, लेकिन बजट सत्र को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई है।

Advertisement

कड़ाके की ठंड को लेकर की मांग

सरकार इस संबंध में तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। इसके साथ ही सत्र Dehradun में होगा या फिर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में, इस पर चर्चा तेज हुई। गैरसैंण में पिछला सत्र गत वर्ष मार्च में हुआ था। इस बीच राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए तमाम विधायकों की ओर से बजट सत्र Dehradun में आयोजित करने पर जोर दिया जाने लगा।

बजट सत्र Dehradun में कराए जाने की मांग

सत्तापक्ष और विपक्ष के लगभग 32 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण को इस संबंध में हस्ताक्षरित पत्र सौंपा है। पत्र में ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में कड़ाके की ठंड को देखते हुए मशीनरी के सम्मुख आने वाली कठिनाइयों का जिक्र किया गया है। साथ ही आग्रह किया गया है कि बजट सत्र Dehradun में ही कराया जाए। इस पर अभी सरकार के स्तर से निर्णय नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि कैबिनेट की बुधवार को होने वाली बैठक में बजट सत्र को लेकर चर्चा होगी।

Advertisement

Related posts

राज्य स्थापना दिवस में घनसाली में होगा इस प्रतियोगिता का आयोजन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-लगातार बारिश के मद्देनजर रविवार को  जिलाधिकारी टिहरी ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग 94 का निरीक्षण ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-ऐम्स ऋषिकेष के कुशल डॉक्टरों का कमाल, 5 घण्टे की सर्जरी रही सफल।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights