khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet : खनन विभाग में 62 नए पद सृजित, नए ढांचे को Cabinet की मंजूरी

Uttarakhand Cabinet : खनन विभाग में 62 नए पद सृजित, नए ढांचे को Cabinet की मंजूरी

Uttarakhand Cabinet: उद्योगिक विकास (खनन) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की सृष्टि को मंजूरी दी गई है। यह प्रस्ताव सोमवार को cabinet की बैठक में मंजूर हुआ था। निदेशालय में मानव संख्या में वृद्धि से खनन पट्टों से प्राप्त होने वाले राजस्व में वृद्धि और अवैध खनन को रोकने में सहायक होगा।

Cabinet ने इसी दिनांक की बैठक में निदेशालय में पहले से बने 19 अप्रयुक्त पदों को भी समाप्त करने की मंजूरी दी। पद संरचना की पुनर्कलन के बाद मुख्यालय स्तर पर एक पद के लिए वरिष्ठ वित्त अधिकारी, Cabinet पद में दो वरिष्ठ सहायक, पांच कनिष्ठ सहायक, लेखा पद में एक लेखाकार और व्यक्तिगत सहायक पद में एक सीनियर व्यक्तिगत सहायक के लिए मंजूरी दी गई है।

Advertisement

जिला स्तर पर, एक खनि अधिकारी, चार खनि निरीक्षक, दो वरिष्ठ खनि पर्यवेक्षक, तीन खनि पर्यवेक्षक और पांच सहायक खनि पर्यवेक्षक के पद सृष्टि किए जाएंगे। सर्वेक्षण शाखा में दो वरिष्ठ सर्वेयर और तीन सर्वेयर के पद सृष्टि किए गए हैं। cabinet पदों में सात नए सीनियर सहायक, नौ जूनियर सहायक और दस चालक पदों की नई सृष्टि की गई है। पांच सहायक पदों की भी सृष्टि की गई है। इन्हें आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाएगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Cabinet ने 20 लाख तक के कर्मचारी बीमा को मंजूरी दी, Rishikesh-Karnprayag रेल लाइन पर 11 स्टेशनों के पास निर्माण पर प्रतिबंध लगाया

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-विकास खण्ड थौलधार के कार्यालय भवन कण्डीसौड़ में इस दिन होगा बहुद्देशीय शिविर आयोजित।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-नैनीताल हल्द्वानी मार्ग ज्योलीकोट के पास सड़क पर गिरा पेड़ मार्ग हुआ अवरुद्ध।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights