khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand सुधार नियम, राज्य लोक सेवा आयोग की नौकरियों में Group-C पदों में मृतकों के आश्रितों के लिए आरक्षण

Uttarakhand सुधार नियम, राज्य लोक सेवा आयोग की नौकरियों में Group-C पदों में मृतकों के आश्रितों के लिए आरक्षण

Uttarakhand समाचार: पहले, राज्य लोक सेवा आयोग को छोड़कर, मृत्यु होने पर केवल अन्य संस्थानों की Group C पदों की भर्ती में अधीनस्थ को एक अवसर प्राप्त होता था। अब सरकार ने नया नियम लागू किया है।

अब मृत्यु होने पर अधीनस्थ को राज्य में सभी Group C पदों की भर्ती के लिए एक अवसर मिलेगा। Dhami सरकार ने उप युग के नियमों में परिवर्तन को Cabinet में मंजूरी दी थी, जिसका अधिसूचना बुधवार को जारी किया गया था।

Advertisement

कार्मिक सचिव शैलेष बगोली ने Uttarakhand (उत्तर प्रदेश सेवा के दौरान मृत्यु होने वाले सरकारी कर्मचारियों के अधीनस्थ के लिए नियुक्ति नियम) संशोधन नियम 2003 जारी किए हैं। इसके अनुसार, पहले एक ऐसा नियम था कि मृत्यु होने पर अधीनस्थ को केवल राज्य लोक सेवा आयोग के छोड़कर अन्य संस्थानों की Group C पदों की भर्ती में ही अवसर प्राप्त होता था।

अब परिवर्तन के बाद, इस प्रतिबंध को राज्य लोक सेवा आयोग के लिए हटा दिया गया है। अब मृत्यु होने पर अधीनस्थ उन सभी Group C की भर्तियों में भी चयन हो सकता है जो राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की जाती हैं। इसका मतलब है कि अब मृत्यु होने पर अधीनस्थ राज्य लोक सेवा आयोग के परिधि में Group C की भर्तियों में भाग ले सकेंगे।

Advertisement

Related posts

यहां राष्ट्रीय राजमार्ग में बड़ा हादसा, सड़क पर पलटी बस ,इस धाम से जा रहे थे गंगोत्री धाम।

khabaruttrakhand

वैदिक फाउंडेशन साधनालय आश्रम हंगरी इण्डियन एम्बेसी काॅन्सुल ) को महंत रवि प्रपन्नाचार्य ने अयोध्या प्रभु श्री राम भगवान का विग्रह चित्र आशीर्वाद स्वरूप भेंट किया।

khabaruttrakhand

Vasantotsav 2024: Uttarakhand राजभवन में सजा फूलों का संसार, तीन दिवसीय आयोजन में होंगी 15 मुख्य प्रतियोगिताएं

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights