khabaruttrakhand
खेल

FIFA WC qualifiers: लुकाकू ने 100वें इंटरनेशनल मैच में गोल किया, बेल्जियम ने चेक को हराया

रोमेलू लुकाकू ने अपने 100वें इंटरनेशनल मैच का जश्न गोल के साथ मनाया जबकि बेल्जियम ने विश्व कप फुटबॉल ग्रुप ई के क्वालीफायर मैच में चेक गणराज्य को 3-0 से हराकर छह अंक की बढ़त बना ली। इससे पहले जेरेथ बेल की हैट्रिक के दम पर वेल्स ने बेलारूस को 3-2 से हराया। बेल्जियम को अब अगले मैच में बेलारूस से खेलना है जबकि वेल्स का सामना एस्तोनिया से होगा। लुकाकू ने खेल के आठवें मिनट में गोल किया जो उनका 67वां इंटरनेशनल गोल है। इडेन हाजार्ड ने हाफटाइम से पहले बढ़त दुगुनी कर दी जबकि एलेक्सिस एस ने 65वें मिनट में तीसरा गोल दागा। बेल्जियम अब 13 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि दूसरे स्थान पर चेक टीम के सात अंक है।

Advertisement

इस बीच, गिनी में सैनिक तख्तापलट के कारण वहां होने वाला विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर मैच स्थगित कर दिया गया है जबकि मोरक्को की टीम सुरक्षित तरीके से इस पश्चिम अफ्रीकी देश से नि.कलने में कामयाब रही है। गिनी और मोरक्को के बीच सोमवार को कोनाक्री में ग्रुप आई का मैच होना था। मैच से एक दिन पहले हालांकि राष्ट्रपति अल्फा कोंडे को सैनिकों ने बंदी बना लिया। 

FIFA WC qualifiers: स्पेन और जर्मनी को मिली जीत, जॉर्जिया और आर्मेनिया ने गंवाए प्वाइंट्स

Advertisement

राजधानी कोनाक्री में राष्ट्रपति भवन के पास सैनिकों द्वारा भारी गोलीबारी की खबर सामने आई है। यहां सेना के विद्रोही गुट ने सरकार को हटाकर तख्तापलट करते हुए सरकार भंग कर दी है। साथ ही देश की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है। मोरक्को की टीम को हालांकि निकलने की अनुमति दे दी गई थी। अफ्रीकी फुटबॉल परिसंघ ने एक बयान में कहा, ‘ गिनी में राजनीतिक और सुरक्षा स्थिति अस्थिर है। खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा के लिए यह मैच स्थगित कर दिया गया है। फीफा और सीएएफ हालात पर नजर रखे हुए हैं।’ 

FIFA WC qualifiers: दक्षिण अमेरिका क्वालीफायर में उरूग्वे जीता, कोलंबिया ने ड्रॉ खेला

Advertisement

अफ्रीकी क्वालीफायर में रविवार को तीन मैच हुए। इसमें ग्रुप एफ के मैच में मिस्र ने गाबोन से 1-1 से ड्रॉ खेला हालांकि मोहम्मद सालाह ने इस मैच में वापसी की। वह स्वदेश में पहला मैच नहीं खेल सके थे क्योंकि लिवरपूल ने वापसी पर दस दिन के पृथकवास के कारण उन्हें छोड़ने से इनकार कर दिया था। मिस्र ब्रिटेन की ‘रेडलिस्ट वाले देशों में से है लेकिन गाबोन नहीं है। रवांडा ने एक अन्य मैच में कीनिया से 1-1 से ड्रॉ खेला जबकि नामीबिया ने टोगो को 1-0 से हराया। 

Advertisement

Related posts

हादसा: ट्रैक्टर ट्रॉली की बाइक से भिड़ंत में 3 लोगो की मौत।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-आठ दिवसीय 47वाँ सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला नरेंद्रनगर टिहरी गढ़वाल में इस दिवस से होगा आयोजित।जाने कितने दिनों का होगा यह मेला।

khabaruttrakhand

अतिक्रमण:-वन भूमि, नदी तटों एवं राजमार्गाे पर हुए अतिक्रमण को हटाने हेतु अधिकारी नियमानुसार एवं समयबद्धता को ध्यान में रखते हुए पूरी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद ही अतिक्रमण हटायें-जिलाधिकारी टिहरी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights