khabaruttrakhand
खेल

Asian Champions Trophy: कोरोना के मामलों की वजह से भारतीय महिला हॉकी टीम टूर्नामेंट से हुई बाहर, पिछली बार रही थी उपविजेता

 भारतीय महिला हॉकी टीम एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण गुरुवार को एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई जबकि मलेशिया को भी कोरोना संक्रमण के कारण ही टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा था । गत चैम्पियन कोरिया और चीन के खिलाफ भारत के मैच रद्द करने पड़े। एशियाई हॉकी महासंघ के एक सूत्र ने बताया कि भारत अब टूर्नामेंट में नहीं खेल रहा है। भारतीय टीम क्वारंटाइन में है और पॉजिटिव पाई गई खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है  

Advertisement

एएचएफ सूत्र ने कहा ,’पिछले बार की उपविजेता भारत टूर्नामेंट से बाहर है क्योंकि टीम में कोरोना संक्रमण का एक मामला पाया गया। भारत टूर्नामेंट में आगे नहीं खेलेगा।’  भारत को बुधवार को कोरिया से और गुरुवार को चीन से खेलना था। इससे पहले भारत और मलेशिया के बीच सोमवार को दूसरा मैच भी कोरोना मामले के कारण रद्द करना पड़ा था। मलेशिया की एक खिलाड़ी नुरूल फाएजा शफीक कलीम कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। भारत ने थाईलैंड  को 13-0 से हराया था जिसमें ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने पांच गोल किए थे। 

17 साल में पहली बार चैंपियंस लीग के नॉकआउट में नहीं पहुंचा बार्सिलोना    भारत टूर्नामेंट में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है जिसकी वर्ल्ड रैंकिंग नौ है। महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी पहले 2020 में होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण दो बार स्थगित की गई ।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- (मनरेगा) योजना के तहत 41% जॉब कार्ड धारक अभी भी आधार आधारित मजदूरी भुगतान के नही है तैयार, अब सरकार ने बढ़ाई इसकी समय सीमा। जाने नई समय सीमा।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-हाईकोर्ट ने कहा 10 दिन के भीतर अतिक्रमण हटा लें अन्यथा आदेश सुनाया जाएगा।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां होगी 65 साल से ऊपर के बुजुर्गों की दौड़।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights