khabaruttrakhand
अल्मोड़ास्वास्थ्य

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट डॉक्टर फॉर यू” ने बनाया एकीकृत कोविड कमांड सेंटर, सरकार को किया समर्पित।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट डॉक्टर फॉर यू” ने बनाया एकीकृत कोविड कमांड सेंटर, सरकार को किया समर्पित,

*चंदन सिंह बिष्ट हल्द्वानी नैनीताल*

Advertisement

हल्द्वानी नैनीताल
एनजीओ ‘डॉक्टर्स फॉर यू’ ने इंडिया क्रिप्टो रिलीफ फंड के सहयोग से जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय हल्द्वानी में एकीकृत कोविड कमांड सेंटर का निर्माण किया है।
कमांड सेंटर का उद्घाटन महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. तृप्ति बहुगुणा, एडीएम श्री अशोक जोशी, निदेशक स्वास्थ्य कुमाऊं मंडल डॉ. तारा आर्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ केएस धामी ने किया।

उद्घाटन में एनजीओ के अध्यक्ष डॉ. रजत जैन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से शिरकत की. कोविड कमांड सेंटर का उद्देश्य नैनीताल जिले के लिए विकसित एप द्वारा कोविड रोगियों को ट्रैक करना है।कमांड सेंटर का भविष्य उद्देश्य पूरे राज्य के कोविड रोगियों को ट्रैक करना है और यदि आवश्यक हो तो कमांड सेंटर का उपयोग अन्य बीमारियों को ट्रैक करने और स्वास्थ्य डेटा को बनाए रखने के लिए भी किया जा सकता है।
कमांड सेंटर का निर्माण क्रिप्टो राहत द्वारा वित्त पोषित किया गया था जिसमें 10 कंप्यूटर, 5 पचपन इंच एलईडी स्क्रीन 20 कुर्सियाँ और कंप्यूटर टेबल शामिल हैं।उद्घाटन कार्यक्रम की मेजबानी एनजीओ के निदेशक ‘डॉक्टर्स फॉर यू’ डॉ प्रकृति कश्यप राज्य प्रभारी एनजीओ डॉ याशिका भुटानी और ड्यूटी डॉक्टर डॉ शिवम, डॉ अंश और एनजीओ के अन्य सहयोगी स्टाफ द्वारा की गई थी।

Advertisement

क्रिप्टोरिलीफ भारत में स्वास्थ्य सेवा में सुधार और सरकारी स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे का समर्थन करने के उद्देश्य से COVID 19 दूसरी लहर के दौरान श्री संदीप नेलवाल द्वारा शुरू किया गया एक फंडिंग संगठन है।
डीएफवाई सरकार और जमीनी जरूरतों के बीच एक सेतु संगठन के रूप में कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि अंतराल के निष्कर्षों को पूरा किया जा सके।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश के तत्वावधान में इंटिग्रेटिव बैलेंस साइंस एंड प्रेक्टिसिस विषय पर कांफ्रैंस का आयोजन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी से मिला कांग्रेस का शिष्टमंडल।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- प्राईवेट गाड़ियों द्वारा टैक्सी का कार्य करने संबंधी आपत्ति हेतु टैक्सी यूनियन के सदस्यों ने एसओ सल्ट सौंपा ज्ञापन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights