khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीदिन की कहानी

ब्रेकिंगः-उत्तरकाशी जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने गुरुवार को यमुनोत्री पैदल मार्ग के साथ ही यमुनोत्री धाम में यात्रा से सम्बन्धित व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर लिया जायजा। दिए आवश्यक निर्देश।

Subhash badoni उत्तरकाशी

उत्तरकाशी जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने गुरुवार को यमुनोत्री पैदल मार्ग के साथ ही यमुनोत्री धाम में यात्रा से सम्बन्धित व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया।
जिलाधिकारी ने यमुनोत्री पैदल मार्ग पर साफ-सफाई, पेयजल, यात्री विश्राम गृह अन्य व्यवस्थाओं को ओर बेहतर बनाये जाने को लेकर जल संस्थान, जिला पंचायत, पर्यटन आदि सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा की यात्रा के दौरान घोड़ा- खच्चर, डन्डी- कन्डी के संचालन से यात्रियों को किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो इसके लिए बेहतर प्रयास किए जायेगें।
जिलाधिकारी ने यमुनोत्री पैदल मार्ग पर शौचालय, पेयजल आदि व्यवस्थाओं के निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं सही पायी।
इस दौरान जिलाधिकारी ने यमुनोत्री पैदल मार्गों पर स्थित दुकानों में पैकेजिंग खाद्य सामग्री, पेय पदार्थ आदि की उत्पादन तिथि व समाप्ति तिथियों की जांच की उन्होंने सम्बधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा दुकानों में रेट लिस्ट, खाद्य सामग्री आदि का समय-समय पर निरीक्षण करना भी सुनिश्चित करें ।
इसके अलावा उन्होंने यमुनोत्री धाम में भीड़ -भाड़ तथा यात्रा से जुड़ी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित किये जाने को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि यात्रा मार्गों पर मुख्य पड़ावों पर पॉलिथीन का प्रयोग पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

वहीं जिलाधिकारी ने भैरव मन्दिर से यमुनोत्री धाम पुराने पैदल मार्ग का भी निरीक्षण किया उन्होंने मार्ग में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये तथा मार्ग पर पड़े पेड़ों को शीघ्र हटाने के निर्देश प्रभागीय वनाधिकारी को दिये।

जिलाधिकारी ने कहा भैरव मन्दिर के पास स्वास्थ्य व्यवस्था, पुलिस तैनाती तथा यात्रियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए पैदल मार्गों पर अन्य व्यवस्थाएं भी चाक- चौबंध की जाये।

Advertisement

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, तहसीलदार बड़कोट चमन सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, अधिशासी अभियंता विद्युत मनोज गुसाईं सहित अन्य यात्रा व्यवस्था से जुड़े अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

उत्तराखण्ड राज्य में मतदान दिनांक 19 अप्रैल 2024 को प्रातः 07.00 बजे से सांय 5.00 बजे तक होना है,वोटर कार्ड के अलावा इन पहचान पत्रों से आप कर सकते हैं,मतदान।

khabaruttrakhand

गंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण द्वारा भारतीय जनता पार्टी परिवार मे सम्मिलित होने के बाद पहली बार अपने गृह जनपद आगमन पर हुआ ये।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एक सितंबर को राज्य आंदोलन कारियों द्वारा शहीदों को दी जायेगी श्रदांजलि।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights