khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंड

ब्रेकिंगः-अब इस राजमार्ग के अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर, एडीएम ने दिये निर्देश।

*अब धरासू यमनोत्री राजमार्ग के अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर, उत्तरकाशी एडीएम ने दिये निर्देश*

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी उत्तरकाशी

Advertisement

धरासू यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच-135 पर हो रहे अतिक्रमण पर प्रशासन का बुल्डोजर चलना अब तय है।
अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह ने धरासू यमनोत्री राजमार्ग के उन सभी स्थानो को चिन्हित करने के राजस्व टीम को निर्देश दिये है और एन एच खंड बडकोट के अधिशासी अभियंता को सख्त कार्यवाही और विधिक कार्यवाही करने के निर्देश भी एडीएम ने दिये। तहसीलदार मजिस्ट्रेट की निगरानी मे एन एच-134 से अतिक्रमण हटाने और आवश्यक कार्यवाही करने के लिए अपर जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है।
बता दे कि धरासू से सिलक्यारा तक इस राष्ट्रीय राजमार्ग को अॉलबेदर रोड बनाने का काम अब अतिंम चरण मे है और रोड चौडीकरण के साथ ही फैडी, कल्याणी ,पनोथ बदाली, ब्रह्मखाल, गेंवला, तलोग, स्यालना, खुरमोला, महरगांव व सिलक्यारा आदि स्थानो पर लोगो ने सडक पर ही अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। और कई जगहों पर मकान बनकर तैयार भी हो चुके है। हालांकि एन एच बडकोट ने अतिक्रमण करने वालो को नोटिस भी दिया पर उन्होने अपने मकान खडे कर दिये है ।
कुछ स्थानो पर तो मलवा भी राजमार्ग पर डालकर राजकीय निर्माण कार्य मे दखल देने का काम किया गया और जब निर्माण करने करने वाली रानी कंन्स्ट्रक्शन कंपनी ने आपत्ति जताई तो उन्हे डराया धमाकाया गया।

अब प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है और अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह ने स्वयं इसकी कमान संभाल कर अतिक्रमणकारियों को स्वयं के अतिक्रमण को शीघ्र हटाने को कह दिया है ।
उन्होने कहा कि यदि तय समय के अंदर अतिक्रमण नही हटा तो वुल्डोजर चला कर अतिक्रमण हटाया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी अतिक्रमणकारी की होगी ।
इस दौरान तहसील डुंडा के कर्मी राजस्व लेखपाल एन एच बडकोट के अधिकारी कर्मचारी और कार्यदायी संस्था रानि कंन्स्ट्रक्शन कंपनी के कर्मी भी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा आगमन के दृष्टिगत जनपद क्षेत्रान्तर्गत ऑल वेदर रोड़ एनएच-94 एवं एनएच-134 की कार्यदायी संस्था बीरआरओ एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक आयोजित कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-केंद्र सरकार व उत्तराखण्ड सरकार में महिलाएं नहीं है सुरक्षित।चलते फिरते हो रही छेड़छाड़। लीला बोरा।

khabaruttrakhand

दुःखद:-फाँसी के फंदे पर झूलता मिला युवक का शव।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights