khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदेहरादूनस्वास्थ्य

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश के तत्वावधान में संस्थान द्वारा होने वाली विशाल स्वस्थ जीवन शैली साईकिल रैली का आयोजन । फैकल्टी सदस्यों, चिकित्सकों व छात्र छात्राओं ने बढ़चढ़कर किया प्रतिभाग।

आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश के तत्वावधान में संस्थान द्वारा होने वाली विशाल स्वस्थ जीवन शैली साईकिल रैली का आयोजन किया गया। जिसमें संस्थान के फैकल्टी सदस्यों, चिकित्सकों व छात्र छात्राओं ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया।
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत रविवार को तड़के आयोजित साइकिल रैली को एम्स निदेशक प्रोफेसर डा.मीनू सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान स्वस्थ जीवन शैली साइकिल रैली को संबोधित करते हुए एम्स निदेशक प्रोफेसर डॉक्टर मीनू सिंह ने प्रतिभागियों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए योगाभ्यास और व्यायाम को दिनचर्या में शामिल कराने का आह्वान किया।

साईकिल रैली एम्स के गेट नंबर एक से शुरू हुई व बैराज पुल,चीला रोड,कुनाऊं गांव होते हुए बीन नदी तक पहुंची, इसके बाद वापस एम्स परिसर में सम्पन्न हुई।

Advertisement

रैली में शामिल सभी प्रतिभागी तिरंगा झंडा लिए भारत माता के जयघोष लगाते हुए आगे बढ़े। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को देश प्रेम, पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

रैली के समन्वयक डा.विनोद ने बताया कि जनजागरूकता रैली में संस्थान के लगभग सभी विभागों के चिकित्सकों, एमबीबीएस, नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टूडेंट्स ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। मौके पर मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर संजीव कुमार मित्तल,प्रो.ब्रिजेंद्र सिंह, डॉ.पुनीत धमीजा, डा. रैली के समन्वयक डा.विनोद,डा.अजीत भदौरिया, डा.वंदना धींगड़ा डा. पूजा भदौरिया,डा. प्रशांत राजपूत डा.अरूणिमा सैनी,जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल, विधि अधिकारी प्रदीप पांडे, नर्सिंग विभाग के लोकेश धीमान, राजेश, पंकज, डॉ. संकेत भावसार, डॉ. रवि, करन, निमिष, नमन वर्मा, डॉ. अजयपाल सिंह आदि मौजूद थे।

Advertisement

उधर, दूसरी ओर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एम्स के विद्यार्थियों ने देश भक्ति पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया, शानदार प्रस्तुतियां देकर माहौल को देशभक्ति से सराबोर कर दिया।
एम्स निदेशक प्रोफेसर डॉक्टर मीनू सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान की छात्रा संस्कृति और खुशी ने देश रंगीला .गीत पर शानदार नृत्य प्रस्तुति से की।
इस मौके पर एमबीबीएस 2017 बैच के इंटर्न डा. निखिल सोनी ने प्रख्यात कवि कुमार विश्वास की रचना ” होठों पे गंगा हो, हाथों में तिरंगा हो” की प्रस्तुति देकर उपस्थित जनसमुदाय में देशभक्ति का जोश भर दिया।
पैरामेडिकल 2021 बैच नक्षत्र ने वंदे मातरम् गीत पर शानदार नृत्य प्रस्तुति देकर लोगों की तालियां बटोरीं।
गगन ने तेरी मिट्टी में मिल जावां देशभक्ति गीत प्रस्तुति से देश के वीर सपूतों के संकल्प और जज्बे को सलाम किया।
कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति के तौर पर एमबीबीएस 2019 बैच के छात्र निमिष खंडेलवाल ने “मेरा मुल्क मेरा देश” गीत गाकर लोगों को देश प्रेम के लिए प्रेरित किया।
इस दौरान कार्यक्रम की समन्वयक व ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभागाध्यक्ष प्रो. गीता नेगी, अपर आचार्य डा. मोनिका पठानिया, डा. रश्मि मल्होत्रा, नर्सिंग फैकल्टी प्रसुन्ना जेली ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया ।

Advertisement

Related posts

लोक सभा चुनाव में पचास प्रतिशत से कम मतदान वाले बूथों पर ‘बूथ जागरूकता समूहों‘ के माध्यम से किया जा रहा है मतदान हेतु जागरूक।

khabaruttrakhand

Dehradun: प्रदेश में हर साल मनेगा प्रवासी Uttarakhand दिवस, न ने 15 दिन में पोर्टल तैयार करने के दिए निर्देश

srninfosoft@gmail.com

CM Dhami की Delhi यात्रा: प्रल्हाद जोशी से मिलकर थर्मल पावर स्टेशन के लिए Uttarakhand को कोल ब्लॉक का आवंटन करने की मांग की

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights