khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीतालविशेष कवर

व्यथा:-मुख्यमंत्री पोर्टल में शिकायत के बाद भी नहीं मिली रमेश पांडे को पेंशन।

मुख्यमंत्री पोर्टल में शिकायत के बाद भी नहीं मिली रमेश पांडे को पेंशन।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल- सरोवर नगरी नैनीताल के जनपद हल्द्वानी के अवकाश प्राप्त कर्मचारी रमेश पांडे ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज की फिर भी नही मिल पायी अभी तक पेंशन।

यहाँ बता दें सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद भी 07 माह पूर्व 31 दिसम्बर को सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त रमेश चंद्र पाण्डे की पेंशन ग्रेच्युटी का मामला लटका पड़ा है ।
लम्बे इन्तजार के बाद भी पेंशन स्वीकृत नहीं होने पर आखिरकार श्री पाण्डे ने 25 जून को सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज की ।
श्री पाण्डे के अनुसार सीएम पोर्टल पर उनकी शिकायत क्रमांक 332606 पर पंजीकृत हैं । शिकायत की स्थिति (स्टेटस)देखने पर पता चला कि निराकरण अधिकारी द्वारा कार्यवाही नहीं करने के कारण 22 जुलाई को शिकायत एल-2 अधिकारी को तथा 1अगस्त को एल-3 अधिकारी को परिवर्तित की गई ।
तब से हर रोज शिकायत की स्थिति देखने के लिए पोर्टल देखते हैं और निराश होकर रह जाते हैं ।
अब श्री पाण्डे ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर बताया है कि मुख्य कोषाधिकारी अल्मोड़ा द्वारा 4अगस्त को चौथी बार पेंशन प्रकरण आपत्ति के साथ लौटाया गया है ।
आपत्ति में कहा गया है कि शासनादेश 65 दिनांक 9 मार्च 2019 के अनुसार प्रकरण तैयार कर स्वीकृति हेतु भेजा जाय ।

Advertisement

जिला लेखा परीक्षा अधिकारी अल्मोड़ा ने इसके जवाब में मुख्य कोषाधिकारी को पत्र भेजकर दो टूक शब्दों में कहा है कि एसीपी से सम्बंधित यह शासनादेश श्री पाण्डे के पेंशन प्रकरण को प्रभावित नहीं करता है और उनके कार्यालय से सेवानिवृत्त सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी श्री पाण्डे व प्रकाश जोशी का पेंशन प्रकरण सही है ।
दोनों के प्रकरणों में पूर्व में लगी आपत्ति का परिपालन पटल प्रभारी को दिखाकर ही किया गया है ।
आडिट आफिस व कोषागार के बीच पेंशन प्रकरण को लेकर जारी कागजी घुड़दौड़ से खिन्न श्री पाण्डे ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री से बेवजह लटकाए गये इस मामले में जवाबदेही तय कराते हुए तत्काल पेंशन/ग्रेच्युटी का भुगतान कराने की मांग की है ।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: जब राम के लिए ‘Dasaratha’ ने छोड़ा था घर, पुलिस से निडर होकर कहा- भागेंगे क्यों, हमने कोई चोरी थोड़े की

cradmin

बिग ब्रेकिंग:-दिनांक 28 नवंबर से 01 दिसंबर 2023 तक देहरादून में होगा 6वाँ विश्व आपदा प्रबन्धन सम्मेलन , पद्म विभूषित अमिताभ बच्चन होंगे सम्मेलन के ब्रांड एंबेसडर।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-घर से स्वस्थ आये जच्चा बच्चा दोनो चढे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की भेंट, मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग की राकेश राणा ने।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights