khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडखेलदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीय

ब्रेकिंग:-रामलीला मैदान बड़कोट में आयोजित पांच दिवसीय रंवाई शरदोत्सव एवं विकास मेले का शनिवार को आगाज

रामलीला मैदान बड़कोट में आयोजित पांच दिवसीय रंवाई शरदोत्सव एवं विकास मेले का शनिवार को आगाज हो गया।

सूबे के कैबिनेट एवं जिला प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने मां भगवती की डोली के सानिध्य में दीप प्रज्वलित एवं रिवन काटकर मेले का शुभारंभ किया।
वित्त,शहरी एवं जिला प्रभारी मंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि मेले हमारी पहाड़ की संस्कृति एवं परम्पराएं है,जो देखने को मिलती है।

Advertisement

मेले हमें एक दूसरे से मिलने और सुख- दुख जानने का अवसर देते है।

रंवाई क्षेत्र की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि रंवाई क्षेत्र ने अपने स्थानीय उत्पाद एवं पारम्परिक खेती नही छोड़ी है और न ही इस क्षेत्र से प्लायन हुआ है,जो एक पूरे प्रदेश के लिये मिसाल है।

Advertisement

यहां के स्थानीय उत्पाद आलू सेब,लाल चावल प्रसिद्ध है इसे राष्ट्रीय फलक पर विशिष्ट पहचान दिलाने और बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे। कैबिनेट मंत्री ने रंवाई शरदोत्सव मेले की सभी जनपदवासियों को शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी पीएम एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने संकल्प लिया है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा।

जब यह प्रदेश वर्ष 2025 में 25 साल का होगा तब यह राज्य देश के सर्वोच्च राज्य में शामिल होगा।

Advertisement

इस दिशा में सरकार निरन्तर आगे बढ़ रही है। उत्तराखंड के विकास के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने एक लाख करोड़ की योजनाएं स्वीकृत की है,जो हम सभी के लिए गौरव की बात है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बड़कोट निकाय क्षेत्र के विकास के लिए पेयजल की समस्या को जायका से आच्छादित किया जाएगा। बड़कोट पेयजल की समस्या को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि 68 करोड की लागत से बनी डीपीआर शासन के पास आ गई है।
डीपीआर स्वीकृत होने पर पेयजल का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने नगर पालिका बड़कोट के अवस्थापना कार्यों के लिए सभी 7 वार्डों के लिए 35 लाख देने की घोषणा की। मेले के सुंदर आयोजन को लेकर आयोजन समिति को शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्थापित स्टाल का भी निरीक्षण किया।

Advertisement

बड़कोट नगर पालिका अध्यक्ष अनुपमा रावत ने मुख्य एवं विशिष्ट अथितियों का स्वागत किया औऱ प्रभारी मंत्री को विभिन्न समस्याओं को लेकर मांग पत्र सौंपा। रंवाई शरदोत्सव एवं विकास मेले में कृषि,उद्यान,पशुपालन, समाज कल्याण,उरेडा,बाल विकास,आजीविका,राजस्व आदि विभागों ने विभागीय स्टॉल स्थापित कर सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं की जानकारी आमजन को दी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला,एसपी अपर्ण यदुवंशी,यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल,धनोल्टी विधायक प्रीतम पंवार,प्रदेश मीडिया प्रभारी भाजपा मनबीर सिंह चौहान,जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान,नगर पालिका अध्यक्ष अनुपमा रावत,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सकल चंद रावत,जशोदा राणा,होटल एसोसिएशन अध्यक्ष सोबन सिंह राणा,बीरेंद्र प्याल,अब्बल चंद कुमाई, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अतोल सिंह रावत, मंडल अध्यक्ष बीजेपी मुकेश टम्टा सहित कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी रामनरेश गुलेरिया,सहायक समाज कल्याण अधिकारी सुनील रावत सहित भारी संख्या में मेलार्थी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

Garhwal सेंट्रल यूनिवर्सिटी HNB ने 23 नए संकाय सदस्य जोड़े, चार विभागों में कुल 150 शिक्षकों को पीछे छोड़ा।

khabaruttrakhand

इस विद्यालय के एनएसएस स्वयं सेवियों के द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार 5 मार्च को यहां पहॅॅुंचकर करेंगे रोड शो एवं लाभर्थी सम्मान समारोह में प्रतिभाग।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights