khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीतालराजनीतिकराष्ट्रीय

ब्रेकिंग:-स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिया जाये। जिससे पलायन रुक सके। धीराज गर्ब्याल।

स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिया जाये। जिससे पलायन रुक सके। धीराज गर्ब्याल।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल । सरोवर नगरी नैनीताल से लगभग 11 किलोमीटर दूर भवाली नगर पालिका परिसर में जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने जनपद में आत्मनिर्भर अभियान को गति देने हेतु वोकल फॉर लोकल का आह्वान किया है।

जिससे स्थानीय उत्पादों को बढावा देने हेतु बाजार लगाया गया।
नगर पालिका परिसर भवाली मंे वोकल फॉर लोकल स्थानीय उत्पादों को बढावा देने हेतु बुधवार एवं रविवार को बाजार लगेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि है कि इन बाजारों के लगने से स्थानीय उत्पादोें को बढावा मिलेगा वही छोटे-छोटे उद्यमियों का विकास होगा।
उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच आत्मनिर्भर भारत की शुरूआत की थी। उन्हांेने लोकल के लिए वोकल का नारा दिया। श्री गर्ब्याल ने कहा कि केवल देश में बने उत्पादों को प्रयोग मे लाया जाए ।
इसके लिए हमें अधिकाधिक लोगों में स्वदेशी उत्पादों के उपयोग के लिए जागरूक होना होगा।
उन्होंने कहा स्थानीय उत्पादों को बढावा देने से जहां हमारे पर्वतीय लोगों की आर्थिकी मजबूत होगी वही पर्वतीय क्षेत्रों से पलायन भी रूकेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि हमें समझना होगा कि यह ऐसा कार्य है जिसमें केवल सरकार के करने से पूरी सफलता नहीं मिल सकती।
आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य तभी साकार होगा जब देश के नागरिकों के भीतर स्वदेशी को अपनाने के प्रति अटल भावना आकार लेगी। इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका संजय वर्मा एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संजय कुमार द्वारा स्वयं सहायता समूहों को प्रोत्साहित किया गया। नगर पालिका परिसर भवाली मेें दर्जनांे स्वयं सहायता समूहों द्वारा अपने स्टॉल लगाकर अपने स्थानीय उत्पादों की बिक्री की।

Advertisement

Related posts

यहाँ आयकर विभाग ने एक जूता विक्रेता और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ की छापेमारी , इतने रुपये की अधिकारी भी गिनते गिनते थक गए, बुलाना पड़ा इन्हें।

khabaruttrakhand

आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन, 2024 में शत प्रतिशत मतदान हेतु स्वीप गतिविधियों के तहत जन जागरूकता कार्यक्रम लगातार आयोजित करवाए जा रहे विभागों के माध्यम से।

khabaruttrakhand

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights