khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीतालराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-आपदा प्रबंधन सचिव डॉ सिन्हा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी जनपद के जिलाधिकारियों को किया निर्देशित ,असहाय लोगों को ठंड से बचाया जाए।

आपदा प्रबंधन सचिव डॉ सिन्हा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी जनपद के जिलाधिकारियों को निर्देश दिये असहाय लोगों को ठंड से बचाया जाए।

रिपोर्ट। ललित जोशी ।

Advertisement

नैनीताल । उत्तराखंड प्रदेश के आपदा प्रबंधन सचिव डा0 रंजीत सिन्हा ने विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों एवं आपदा से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ राज्य में शीतलहर के दौरान निराश्रित एवं असहाय/गृहविहिन व्यक्तियों को ठण्ड के प्रकोप से बचाने की जानकारी ली।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा को जनपद की जानकारी देते हुए बताया कि नैनीताल जिले में शीतलहर के दौरान निराश्रित एवं असहाय/गृहविहिन व्यक्तियों को ठण्ड के प्रकोप को देखते हुए तहसील स्तर पर कुल 51 अलाव व नगर निकाय स्तर पर कुल 30 अलाव की व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है।
श्री गर्ब्याल ने यह भी जानकारी दी कि जनपद में ऐसी 22 सड़कंे हैं जहॉ बर्फबारी की सम्भावनाऐं बढ़ती है, उन सड़कों के लिए जेसीबी व अन्य उपकरणों की व्यवस्था भी कर ली गई है।
उन्होने बताया कि वर्तमान में जिन सड़कों में पाला गिरता हैं वहॉ-वहॉ नमक एवं चूना छिड़काव की कार्यवाही चल रही है।
जिले में माह जनवरी 2023 तक की राशन की व्यवथा पूर्ण कर ली गई है।

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों एवं सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अपने अपने जनपद में ठण्ड के प्रकोप से बचाने हेतु निःशुल्क कम्बल वितरण सार्वजनिक स्थानों धर्मशाला, रैनबसेरा, मुसाफिर खाना, चौराहा, रेलवें एवं बस स्टेशनों में अलाव जलाने की व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करें।
डा0 सिन्हा ने कहा कि जनपद में शीतलहर के दौरान निराश्रित एवं असहाय/गृहविहिन व्यक्तियों को ठण्ड के प्रकोप से बचाने के लिए हरसम्भव व्यवस्था दुरस्थ करने के निर्देश दिये।
उन्होंने प्रदेश के सभी जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी जनपद में बजट की कमी नहीं होने देंगे।
बैठक में आपदा प्रबन्धन अधिकारी शैलेश कुमार, एसीएमओ डॉ अनुपमा हृयांकी, विद्युत अधिकारी प्रयांग पाण्डे, लोनिवि अधिशासी अभियन्ता संजय पाण्डे प्रान्तीय खण्ड वेद प्रकाश, मनोज पाण्डे, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज डोबाल व अन्य सम्बन्धित अधिकारी वर्चुवल के माध्यम से जुड़े रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-जिला सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जिला खनिज फाउण्डेशन न्यास के अन्तर्गत प्रस्तावित/स्वीकृत कार्याें, बजट आदि को लेकर संबंधित विभागों के साथ की गयी समीक्षा बैठक,महत्वपूर्ण निर्देश जारी।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: हेली मेडिकल सर्विस वाला देश का पहला राज्य बनेगा Uttarakhand, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया एलान

srninfosoft@gmail.com

तम्बाकू व हानिकारक प्रदार्थो को छोड़ने की शुरुआत स्वयं से करनी होगी । शिव चरण द्विवेदी

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights