khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन देहरादून में उत्तराखंड से भारत जोड़ो यात्रा में प्रतिभाग करने वाले सभी भारत जोडों यात्रियों को किया सम्मानित।

भारत जोडों यात्रियों ने बढाया उत्तराखंड का गौरव- करन माहरा

देहरादून। भारत जोड़ो यात्रा में उत्तराखंड कांग्रेस के साथियों ने राहुल गांधी केे नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक हुयी 4 हजार किमी0 की पैदल यात्रा 136 दिनों में पूर्ण कर उत्तराखण्ड का मान पूरे देश में बढ़ाया है।
उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन देहरादून में उत्तराखंड से इस यात्रा में लगातार प्रतिभाग करने वाले सभी भारत जोडों यात्रियों को सम्मानित किया गया।

Advertisement

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने की। इस दौरान माहरा ने सभी यात्रियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

सभी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सभी यात्रियों को प्रतीक चिन्ह एंव संविधान की प्रति भेंट की गयी। माहरा ने सभी यात्रियों को हिमालयी राज्य उत्तराखण्ड का गौरव बढाने के लिए ‘‘हिमवीर’’ की उपाधि से नवाजा।

Advertisement

इस मौके पर माहरा ने कहा कि 197 भारत यात्रियों ने राहुल गांधी के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा में दिन रात एक करके स्वयं को साबित किया है।

माहरा ने कहा कि यह उत्तराखण्ड राज्य के लिए गौरवान्वित होने वाली बात है कि इन 197 यात्रियों में 7 यात्री उत्तराखण्ड राज्य से शामिल हुए।
वहीं माहरा ने इस उपलब्धि के लिए सभी यात्रियों को बधाई देते हुए कहा कि उनके द्वारा यह योगदान अमिट एवं अतुलनिय रहेगा।

Advertisement

माहरा ने कहा कि यात्रा के दौरान अनेक मौकों पर उत्तराखंड कांग्रेस के यात्री यात्रा का नेतृत्व करते हुए देखे गये। जहाँ एक ओर पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण को सेवादल की झण्डा टुकडी की कमान सौंपी गयी वहीं वैभव वालिया को न सिर्फ अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का सचिव बनाया गया, बल्कि पूरी यात्रा में जयराम रमेश के सहयोगी की भूमिका में वैभव ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

यात्रा में राजपाल बिष्ट, ज्योति रौतेला, ईशिता शेढा, मोहित उनियाल, अंकित शाह ने भी बखूबी अपनी जिम्मेदारी का निवर्हन किया। यात्रा के महत्वपूर्ण वृतान्तों को जनता तक पहुंचाने की अहम जिम्मेदारी भारत जोड़ो यात्रा डायरी के रूप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष खण्डूरी ने निभाई। सम्मान समारोह के दौरान सभी भारत जोडों यात्रियों ने यात्रा के दौरान मिले सबक और अनुभव बहुत ही मार्मिक अंदाज में उपस्थित कांग्रेसजनों के साथ साझा किए।

Advertisement

सभी यात्रियों ने इस यात्रा को कभी न भूलने वाला अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस संगठन के प्रति आभार व कृतज्ञता ज्ञापित करते हैं कि उन्हें भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनने का गौरव प्राप्त हुआ। इस मौके पर अपने विचार रखते हुए यात्रियों ने बताया कि आज हर भारतीय यह महसूस कर रहा है कि आपसी नफरत और समाज में बिखराव हमारे देश के विकास में बाधक बन रहे हैं। यह यात्रा एक खास विचार और मकसद के साथ निकाली गई जिसमें यह कहना अतिश्योक्ति नही होगी कि यात्रा कामयाब भी रही।

यात्रियों ने अपने देश की विविधता में एकता को ही भारत की पहचान बताया। यात्रा के दौरान यात्रियों ने हर मौसम का सामना किया दक्षिण में भीषण गर्मी, कुछ राज्यों में भारी बारिश और कश्मीर पहुंचने तक बर्फबारी का सामना करना पडा। परन्तु सभी कष्टों और परेशानियों के बावजूद यदि इन यात्रियों को हिम्मत मिलती रही तो राहुल गांधी के हंसते मुस्कुराते चेहरे से और देशवासियों से मिल रहे अपार प्रेम से।

Advertisement

उत्तराखंड से भारत जोडों यात्रा में शामिल होने गये सभी यात्री इस अनूठे अनुभव से गदगद दिखे। इस दौरान कांग्रेस केे वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भी अपने विचार सभा में रखे।

महानगर अध्यक्ष डॉ जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि आज देश की विविधता खतरे में हैं कुछ विभाजनकारी ताकते हमारी इस विविधता को ही हमारे खिलाफ इस्तेमाल कर रही है, धर्म को धर्म से, जाति को जाति से, भाषा को भाषा से, राज्य को राज्य से लडाया जा रहा है।

Advertisement

विभाजनकारी ताकतें यह भलीभांती जानती है कि समाज में असुरक्षा और भय का माहौल पैदा करके ही वह नफरत के बीज बोकर अपने मकसद में कामयाब हो सकते हैं। इसलिए राहुल गांधी की नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलना और जरूरी हो जाता है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों एव वन क्षेत्र में 21 जुलाई से एक माह तक बृहद वृक्षारोपण का आयोजन।

khabaruttrakhand

फिजियोलाजी विभाग एम्स ऋशिकेष द्वारा कैपिसिटी बिल्डिंग वर्कशॉप आन एनिमल एक्सपेरिमेंटेशन टैक्निक फॉर मेडिकल रिसर्च कार्यशाला शनिवार (4 नवंबर 2023) को एम्स ऋषिकेश में की जाएगी आयोजित ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-कारगिल दिवस ‘‘शौर्य दिवस‘‘ जनपद में धूमधाम एवं भव्य रूप से मनाया गया।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights