khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

ब्रेकिंग:-क्रांति भूमि से कांग्रेसजनों ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प: शान्ति प्रसाद भट्ट।

क्रांति भूमि से कांग्रेसजनों ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प: शान्ति प्रसाद भट्ट।
टिहरी गढ़वाल के सकलाना क्षेत्र के सत्यो में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सकलाना क्षेत्र के कांग्रेसजनों ने *जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम* के सह समन्वयक और प्रदेश महामंत्री शान्ति प्रसाद भट्ट और जिलाध्यक्ष राकेश राणा की उपस्थिति में क्रांतिभूमि जहां से टिहरी राजशाही को उखाड़ने की शुरूवात हुई थीं, वही से आज भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प कांग्रेसजनों और जनता ने लिया।
सबसे पहले सामुहिक रुप से क्रांतिभूमि सत्यों में अमर शहीद नागेंद्र दत्त सकलानी जी के शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर सत्त्यों बाजार में जय भारत सत्याग्रह पद यात्रा कर नुक्कड़ सभा की गई।

सभा में वक्ताओं ने सकलाना क्षेत्र की तीन प्रमुख समस्याओं का निराकरण न करने पर भाजपा सरकार की कठोर शब्दों में निंदा की गई ।
👁️‍🗨️ वृक्षमानव विशेश्वर दत्त सकलानी मोटर मार्ग “रायपुर कुमाल्डा कद्दूखाल”73किलोमीटर जो खस्ताहाल में है, और डबल इंजन की सरकार गहरी नींद में है।
👁️‍🗨️ पूर्ववर्ती हरीश रावत की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने सत्यों में महाविद्यालय (डिग्री कॉलेज) की स्वीकृति प्रदान की थी, किंतु भाजपा ने उसे वित्तीय स्वीकृति न देकर ठंडे बस्ते में डालदिया।
👁️‍🗨️ सत्यों में अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Aphc)सत्यों का उच्चीकरण भी भाजपा सरकार नही कर पाई।
कार्यक्रम के सह समन्वयक शान्ति प्रसाद भट्ट ने कहा कि पूरे अप्रैल माह में जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत देशभर में कांग्रेस विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है और टिहरी जिले में भी कार्यकर्मों की फेरहिस्त जारी की जा चुकी है, खैटपर्वत पर हम भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सत्याग्रह करने जा रहें है।
जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि पार्टी ने दूसरी बार यह प्रभार मुझे सौपा है,जिले में आप सब साथियों के सहयोग से हम राहुल गांधी जी के संदेश को प्रत्येक गांव में पहुंचाएंगे, इस क्रान्ति भूमि से आज जो आपने भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया है उसे हम सब इक जुटता से पूरा करेगें।

Advertisement

सभा का सफल संचालन करते हुऐ पी सी सी डेलीगेट *अखिलेश उनियाल ने और *जोत सिंह रावत कहा* की यह भुमि क्रांतिकारियों की है, उन्होंने हमे सिखाया की रक्त रंजित मार्ग पर कैसे चला जाता है, वर्तमान में भी वैचारिक रूप से भारत भूमि रक्त रंजित नजर आ रही है, जिसे हम सब मिलकर प्यार से भाई चारे से निर्मल और स्वच्छ कर सकते है।
जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत आज सकलाना में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गम्भीर सिंह नेगी
, पीसीसी डेलिगेट अखिलेश उनियाल, जिला पंचायत के पूर्व सदस्य, वरिष्ट अधिवक्ता आनंद सिंह बेलवाल,
पीसीसी डेलिगेट जोत सिंह रावत, वरिष्ट नेता इंद्रदेव डोभाल, सुरेंद्र सिंह रावत ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष थत्युड, श्रीपाल पवांर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष थौलधार, विजय सिंह गुसाईं,विजेंद्र सिंह, दिनेश कोहली, ताजनारायण उनियाल, हर्षमणि सकलानी,महिपाल पवॉर, पंचम दास, कुंदन सिंह नेगी, भगवान सिंह, केशव रावत, सोबन सिंह मनवाल, मोहन सिंह पवार, बुद्धि लाल प्रधान, हुकम दास पूर्व प्रधान, जयवीर सिंह पवार, बचन दास, अरविंद सिंह बरौली, विजय सिंह नकोटी, सुदीप उनियाल, उमाशंकर, मनोज रावत, वीरेंद्र सिंह कोठारीप्रधान, कुंवर सिंह, जगदीश दास, राजेंद्र मनवाल, सोहन लाल आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

विद्यार्थियों को पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में प्रशिक्षण के लिए समग्र शिक्षा उत्तराखण्ड और स्विस एजुकेशन ग्रुप के मध्य किया गया एम.ओ.यू।

khabaruttrakhand

नगर निगम ऋषिकेश के अंतर्गत लालपानी में निर्माणाधीन ट्रेंचिंग ग्राउंड प्लांट का शैलेंद्र सिंह नेगी नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश द्वारा किया गया निरीक्षण।

khabaruttrakhand

जनपद टिहरी क्षेत्रान्तर्गत लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के सफल संचालन हेतु नामित पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का पांच दिवसीय प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights