khabaruttrakhand
उत्तराखंड

गुलाबी शरारा: Uttarakhand का एक हिट विश्व स्तर पर वायरल हो गया, YouTube पर पांच करोड़ से अधिक बार देखा

गुलाबी शरारा: Uttarakhand का एक हिट विश्व स्तर पर वायरल हो गया, YouTube पर पांच करोड़ से अधिक बार देखा

Dehradun: “ठुमक ठुमक, जब हिट चाई तू पहाड़ी बट्युन मा…” यह कुमाऊंनी गाना “गुलाबी शरारा” Uttarakhand से आ रहा है और इंटरनेट मीडिया में देश और विदेश में धूम मचा रहा है। यह गाना इतने बार ब्रॉडकास्ट हो रहा है कि छोटे बच्चों से लेकर महिलाओं, फिल्म स्टार्स और विदेशी लोग इस पर नृत्य करते नजर आ रहे हैं।

तंजानिया के प्रसिद्ध सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर किली पाल ने इस पर एक रील बनाया है। इसके अलावा, लोग इन्टरनेट मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर इन्हें शेयर कर रहे हैं।

Advertisement

इंडर ने तेजी से छाया

इस गाने को 6 अगस्त को रिलीज़ किया गया था, और अब तक यह गाना YouTube पर पांच करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है। जबकि इंस्टाग्राम पर अकेले में इस पर 40 लाख से अधिक लोगों ने रील बनाई है। यह इंटरनेट मीडिया में Uttarakhandi गीतों में शामिल है। इसके जनप्रिय गायक इंदर आर्या आजकल आम जनता और खास लोगों के बीच चर्चा में हैं।

इंदर आर्या ने इस गाने को गाया है

इस गाने को गाया है लोक गायक इंदर आर्या जो मूल रूप से अल्मोड़ा के बागपाली गाँव से हैं। इंदर ने सुपरहिट गानों के साथ सभी का पसंदीदा बना लिया है, इंदर ने एक छोटे से नौकरी करके आज इस स्थिति तक पहुंच गए हैं। इंदर ने गाँव में ही इंटरमीडिएट किया। रोजगार के लिए शहर की ओर बढ़े।

Advertisement

इंडर आर्या ने 15 साल तक शेफ रहा

काम की तलाश में, इंडर ने राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में होटल्स में 15 साल तक शेफ के रूप में काम किया। एक दिन, जब इंडर ऐसे ही हम हमा रहा था, तब उसके दोस्तों ने कहा कि वह बहुत अच्छा गाता है, इसलिए उसने गायन की दुनिया में कदम रखा। अपने दोस्तों की प्रेरणा से इंडर ने 2018 में गायन के क्षेत्र में प्रवेश किया।

ये गाने सुपरहिट रहे हैं

पहला गाना ‘तेरो लहंगा’ बहुत बड़ी हिट रहा। इंदर के एक के बाद एक लोगों को गाना पसंद आया। डैनिक जागरण से बातचीत के दौरान, इंडर ने कहा कि अब तक उन्होंने 500 से ज्यादा गाने गाए हैं, एकल और दुगनी दोनों। इसमें, ‘हे मधु…’, ‘मथु-मथु…’, ‘ए.के. 47 हाथ मा…’, ‘तेरी मेरी जोड़ी फर्स्ट क्लास..’, ‘फ़ोटो तेरी…’, ‘नथुली की डोर…’, ‘तू लगी रे छाई स्वाना..’, ‘मेरो लहंगा…’, ‘तेरो लहंगा…’, ‘बोल हीरा बोल…’, ‘मॉडर्न कुमाऊं…’ ‘मुखुरी बे चुनरी हटाली रे…’ ‘नज़र ना लगो…’, ‘तू मेरी पहाड़ां…’ ‘जुन्याली रातू मा राइफल छ हाथौं मा…’, ‘बन जा मेरी जोग्यानी…’ आदि गीतों ने इंटरनेट मीडिया में व्यापक प्रसार प्राप्त किया। 20 गानों ने दो करोड़ बार देखे गए, 50 गानों ने प्रति गाने में 10 लाख से ज्यादा बार देखे गए।

Advertisement

संगीत में करियर की ओर ध्यान नहीं दिया

इंडर बताते हैं कि बचपन में उन्होंने हमेशा हम हमा करते थे, लेकिन कभी भी संगीत में करियर बनाने का ख्याल नहीं आया। लेकिन एक होटल में काम करते समय उसके सहकर्मियों के प्रेरणा में, उसने संगीत की दुनिया में कदम रखा। आज सभी को प्रेम मिल रहा है। उनके माता-पिता के अलावा, 35 वर्षीय इंडर की पत्नी पुष्पा और दो पुत्र आनीश और यमन हैं। इंडर के अनुसार, उन्हें बच्चे भी बहुत प्रेम देते हैं। जब भी कोई कार्यक्रम में प्रदर्शन के बाद घर वापस लौटता है, तो बच्चे उनके गानों का प्रतिसाद करते हैं।

गुलाबी शरारा ने पहले तीन महीनों में प्रतिक्रिया नहीं प्राप्त की थी

अगस्त में रिलीज़ हुआ गाना ‘गुलाबी शरारा’ पहले चार महीनों में बहुत अधिक प्रतिक्रिया नहीं प्राप्त कर सका, लेकिन इस गाने ने पिछले एक महीने और आधे महीने में हर जबान पर छाया है। इस गाने को इंडर आर्या ने गाया है, संगीत गंगोलीसाब ने दिया है, निर्माता जितेंद्र सिंह रावत हैं, गीतकार गिरीश जीना हैं, जबकि राकेश जोशी और नीरु बोरा ने अभिनय किया है।

Advertisement

उन्होंने भी गुलाबी शरारा पर नृत्य किया

अदाकारा हिमानी शिवपुरी, शिवांगी जोशी, हास्य रंगमंच की कॉमेडियन भारती सिंह ने भी इंडर आर्या के “गुलाबी शरारा” पर नृत्य किया, जो YouTube के ट्रेंडिंग गानों में शामिल है। इसके अलावा, Delhi मेट्रो से लेकर स्कूल के बच्चों और जिम में भी इस गाने पर नृत्य करते हुए युवा दिखे गए, जिसे इंटरनेट मीडिया पर व्यापक रूप से फैलाया गया।

हर्षवर्धन गोयनका ने भी वीडियो शेयर किया

पिछले मंगलवार को, RPG एंटरप्राइजेस के चेयरमैन हर्षवर्धन गोयनका ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा, यह Uttarakhandi गाना वायरल हो गया है। मुझे आशा है कि आप इसका ताल पूरी तरह से आनंद लेंगे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-तीसरी सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म बनी ग़दर 2, सिनेमाघरो में मचाया धमाल,यहाँ जाने कौन है कमाई में टॉप 5।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-श्री राम सेवक सभा के तत्वावधान में माँ जगदंबा व सरस्वती माँ की मूर्तियों की गई स्थापना।

khabaruttrakhand

Roorkee में BJP पार्षद के भाई की गोली मारकर हत्या; पुलिस ने दिनदहाड़े हुए हमले की जांच शुरू की

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights