khabaruttrakhand
अल्मोड़ाआकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीतालविशेष कवर

ब्रेकिंग:- नितिन वर्मा ने 96.2 प्रतिशत अंक सीबीएसई हाईस्कूल में टॉप कर अपने माता पिता एवं क्षेत्र का नाम किया रोशन।

सरोवर नगरी नैनीताल के नितिन वर्मा ने 96.2 प्रतिशत अंक सीबीएसई हाईस्कूल में टॉप कर अपने पिता उमेश, व माता श्रीमती दीपा का नाम किया रोशन।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल।सी बी एस ई बोर्ड परीक्षा के परिणाम निकलने पर सरोवर नगरी नैनीताल सनवाल पब्लिक स्कूल के छात्र नितिन वर्मा ने 96,2 प्रतिशत अंक हाईस्कूल में टॉप कर स्कूल के साथ साथ अपने माता पिता , बड़ी दीदियों व गुरुजनों का सर गर्व से ऊंचा कर दिया।
यहां बता दे नितिन वर्मा निवासी बड़ा बाजार मल्लीताल नैनीताल उमेश वर्मा, श्रीमती दीपा वर्मा का इकलौता पुत्र है। ऒर बचपन से ही पढ़ाई में काफ़ी होनहार रहा है। उसकी दीदियों ने हाईस्कूल, इंटर कॉलेज व डीएसबी कॉलेज से बहुत अच्छे अंको से पास हुए। अभी उसकी एक दीदी अंजली वर्मा ने उत्तराखंड बोर्ड इंटर में भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय नैनीताल से प्रदेश में पाँचवा स्थान प्राप्त किया था। नितिन ने एक भेंट में जिला संवाददाता ललित जोशी को बताया उसको पढ़ने का बहुत शौक है। बचपन से ही पढ़ने की ओर ही विशेष ध्यान रहता है। नितिन ने आगे कहा में भी उत्तराखंड में टॉप आकर अपने माता पिता के साथ साथ अपनी दीदियों का नाम रोशन करुँ। उन्होंने अपनी इस सफलता के लिए अपने माता पिता व दीदियों के अलावा गुरुजनों का आभार व्यक्त किया। यहां बता दें नितिन वर्मा ने इंफोमेशन टेक्नोलॉजी में 100 में से 97 अंक प्राप्त किये । इसी तरह सोशल साइंस में भी 97 व साइंस में 96, हिन्दी में 95, गणित में95व अंग्रेजी में 86 अंक हासिल कर अपने स्कूल सनवाल पब्लिक स्कूल का नाम सरोवर नगरी में विख्यात कर दिया। इधर नितिन के परिवार वालों ने सँयुक्त रूप से बताया नितिन का अधिक ध्यान पढ़ाई की ओर ही रहता है। इस मेहनत के लिए उसकी दीदियों यानी बड़ी बहिनों का भी पूरा सहयोग रहा है। नितीन की इस सफलता के लिए जहां स्कूल के अध्यापक वर्ग खुशी व्यक्त कर रहे हैं वही नितिन वर्मा के घर में बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है।
नितिन का कहना है हर काम समय पर करना चाहिए। तभी सफलता प्राप्त होती है।

पढ़ाई के साथ साथ अन्य कामों पर भी ध्यान देना चाहिए। वह बड़े होकर इंटर कॉलेज की परीक्षा में उत्तराखंड टॉप कर सरोवर नगरी नही अपितु प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। ऒर एक अच्छे अधिकारी बनकर जनता की सेवा करने के लिए तत्पर रहेंगे। नितिन की इस सफलता के लिए माता पिता ने मिष्ठान वितरण कर व अपने बालक को खिलाकर खुशी का इजहार किया।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स में राज्यभर के फार्मासिस्ट और डेटा इंट्री ऑपरेटरों की वायरल हेपेटाइटिस कंट्रोल प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

khabaruttrakhand

Haridwar: हरिद्वार पहुंचे CM Dhami, श्री राम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा के लिए जल संग्रह कार्यक्रम में लिया भाग

srninfosoft@gmail.com

ब्रेकिंग:-प्रसिद्ध पर्यटक स्थल धनोल्टी दिखेगा अब नये लुक में, किया जा रहा यह कार्य।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights