khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

उप जिलाधिकारी घनसाली के नेतृत्व में घनसाली- चमियाला ,विनय खाल मोटर मार्ग पर रात्रि के समय चलाया गया सघन चेकिंग अभियान।

शैलेंद्र सिंह नेगी उप जिलाधिकारी घनसाली के नेतृत्व में घनसाली चमियाला विनय खाल मोटर मार्ग पर रात्रि के समय सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

Advertisement

चेकिंग अभियान के दौरान अवैध शराब का परिवहन, अवैध खनन का परिवहन, मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन आदि मामलों को विशेष रूप से चेक किया गया ।

चमियाला एवं विनकखाल क्षेत्र में लंबे समय से अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन की शिकायत प्राप्त हो रही थी जिसके क्रम में देर शाम तथा रात्रि तक चेकिंग अभियान चलाया गया। कमर्शियल एवं प्राइवेट वाहनों की सघन जांच की गई।

Advertisement

दो बाहन मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत नियम विरुद्ध संचालित होते हुए पाए गए, उनके पास आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध नहीं थे उन्हें पुलिस के माध्यम से कब्जे में लिया गया।

अवैध शराब एवं अवैध खनन का कोई भी प्रकरण नहीं पकड़ा गया।

Advertisement

इसके साथ ही चमियाला बाजार में होटल, रेस्टोरेंट आदि में भी निरीक्षण एवं चेकिंग अभियान चलाया गया ।

निरीक्षण के दौरान सभी होटल स्वामी एवं रेस्टोरेंट मालिकों को निर्देशित किया गया है कि किसी भी दशा में होटल एवं रेस्टोरेंट में शराब का सेवन नहीं किया जाएगा वहीं पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

Advertisement

उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा अंग्रेजी शराब की दुकान चमियाला का भी निरीक्षण किया गया जिसमें सीसीटीवी कैमरा चालू हालत में पाया गया किंतु दुकान के सभी दरवाजों में सीसीटीवी कैमरा नहीं था जिसे तत्काल लगाने के निर्देश दिए गए हैं ।

ओवर रेट की शिकायत नहीं पाई गई खरीदारों से रेट कंफर्म किया गया जिसके आधार पर ओवर रेट नहीं पाया गया ।

Advertisement

इसके साथ ही बिलिंग मशीन काम करती हुई नहीं पाई गई। अधिकृत सेल्समेन उपस्थित पाए गए। सेल्समेन द्वारा जानकारी दी गई की स्थानीय लोग शादी एवं अन्य उत्सवों के लिए शराब खरीद रहे हैं।

जिस संबंध में संबंधित सेल्समैन को निश्चित किया गया कि नियम अनुसार ही विक्रय सुनिश्चित किया जाए अन्यथा की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

चेकिंग अभियान के दौरान श्री रमेश प्रसाद बहुगुणा तहसीलदार बालगंगा, पुलिस चौकी चमियाला तथा राजस्व विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: सभी मजदूरों को बचा लिया गया, PM Modi ने दी सभी को बधाई

khabaruttrakhand

Uttarakhand Pradesh: Dheeraj Sahu के काले धन पर Ajay Bhatt का हमला: कहा: भ्रष्टाचार और Congress पर्यायवाची हैं।

khabaruttrakhand

Uttarakhand High Court: वन विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार हटी, हाई कोर्ट ने हटाने के आदेश पर लगाई रोक

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights