khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादून

आरोप:-बनोटबंदी एक बड़ी आपदा थी दो हजार का नोट बंद कर केंद्र सरकार ने मानी गलती*:राकेश राणा*

आरोप:-नोटबंदी एक बड़ी आपदा थी दो हजार का नोट बंद कर केंद्र सरकार ने मानी गलती*:राकेश राणा*

दो हजार के नोटों का प्रचलन बंद करने को लेकर मोदी सरकार का फैसला स्वयं की गलती को जग जाहिर करना है यह कहना है

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा का उन्होंने कहा कि 8 नवंबर 2016 की नोटबंदी के केंद्र की भाजपा सरकार के तुगलकी फरमान के बाद पूरे देश के व्यवसायियों, देशवासियों और असंगठित क्षेत्र के लोगों को बर्बाद कर दिया था ।

नोटबंदी को कालाधन खत्म करने के वादे के साथ लाया गया था लेकिन यह वादा खोखला साबित हुआ , काला धन नहीं आया बेरोजगारी बड़ी ,गरीबी आई और देश का अर्थतंत्र बहुत कमजोर हुआ आतंकवाद की कमर तोड़ने की बात करने वालों ने आज खुद उसी फैसले को वापस ले लिया गया है ।

Advertisement

करोड़ों छोटे व्यापारियों का रोजगार खत्म हुआ नोटबंदी से न तो काले धन पर लगाम लगी और ना नहीं नकली नोटों के प्रचलन पर लगाम लगी
मोदी सरकार ने ततसमय दो हजार के नोटों के खूब फायदे गिनाए थे और फिर आज अपने तुगलकी फरमान को वापस ले लिया है इससे स्पष्ट हो जाता है कि केंद्र सरकार ने बहुत बड़ी गलती की थी सरकार ने स्वयं ही अपने कदम पीछे खींच कर स्पष्ट होता है कि केंद्र सरकार के हर फैसले जनविरोधी फैसले हैं केंद्र के फैसले बड़े उद्योगपतियों के लिए लिए गए निर्णय हैं आज देश का प्रत्येक वर्ग परेशान है बेरोजगार नौजवान दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं ।

बुजुर्ग लोग हताश और निराश हैं महंगाई सातवें आसमान पर लेकिन इन सब बातों से सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता है कर्नाटक चुनाव में करारी हार के बाद लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं लेकिन 2024 में हिंदुस्तान की जनता केंद्र की भाजपा सरकार को सबक सिखाएगी।

Advertisement

Related posts

उत्तराखण्ड देश के प्रथम राज्य में है शुमार, जिसने शिक्षा नीति को सर्वप्रथम किया लागू। पुष्कर धामी।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-ब्रह्म मुहूर्त में होंगे माँ नन्दा सुनंदा के दर्शन।

khabaruttrakhand

उत्तराखंड सरकार द्वारा जो पहल धार्मिक पाठ्यक्रम को शिक्षा के क्षेत्र में लाने की योजना बनाई जा रही है, वो है स्वागत योग्य । नमन कृष्ण महाराज।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights