khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूननैनीतालराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरीहरिद्वार

ब्रेकिंग:-ब्रह्मपुरी स्थित राम तपस्थली में देश-विदेश से आए हुए राम भक्तों ने गंगा को स्वच्छ और निर्मल और पर्यावरण संरक्षण करने का लिया संकल्प।

योगनगरी ऋषिकेष:-

गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने का संकल्प।

ऋषिकेश रामायण प्रचार समिति तुलसी मानस मंदिर का 38 वां वार्षिक उत्सव के अष्टम दिवस पर ब्रह्मपुरी स्थित राम तपस्थली में देश-विदेश से आए हुए राम भक्तों ने गंगा को स्वच्छ और निर्मल और पर्यावरण संरक्षण करने का लिया संकल्प
सभी विदेशी साधकों को महामंडलेश्वर स्वामी दयाराम दास महाराज संस्कार योगशाला के अध्यक्ष डॉ नवीन जोशी ने संकल्प दिया।

संध्या कालीन कथा में कथा व्यास जगतगुरु उत्तराखंड पीठाधीश्वर स्वामी कृष्णाचार्य जी महाराज ने कहां की संतो के सानिध्य और मार्गदर्शन से होती है प्रभु की भक्ति।

महाराज श्री ने कहा कि संत महापुरुषों के सानिध्य और मार्गदर्शन से प्रभु की भक्ति प्राप्त होती है कलयुग में ऐसे धार्मिक आयोजन से ही हमारे आने वाली पीढ़ी को मर्यादा एवं स्वच्छ समाज की राह मिलती है ।

समिति के संस्थापक बैकुंठवासी गोपालाचार्य शास्त्री महाराज इसका जीता जाता उदाहरण है ।

सदैव सेवा भाव समर्पण के साथ साथ मनुष्य को अपने नित्य कार्य करने चाहिए।
प्रातःकालीन रामायण के पाठों के व्यास आचार्य पंडित वेद प्रकाश मिश्रा जी द्वारा संगीतमय वाद्य यंत्रों के द्वारा सभी ऋषि कुमार के साथ रामायण के पाठ कर आएंगे।
इस अवसर पर तुलसी मानस मंदिर के अध्यक्ष महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज भानु शर्मा गौ भक्त जगदीश प्रसाद भट्ट संदीप गुप्ता कपिल गुप्ता दीपक धमीजा सरोज डिमरी राहुल शर्मा जयंत किशोर दिनेश डबराल हर स्वरूप उनियाल रामचंद्र जगताप अशोक अरोड़ा चमन लाल सुनील शर्मा अभिषेक शर्मा रमाकांत भारद्वाज आदि लोग उपस्थित थे।

Related posts

नवाचार पहल, जिलाधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी बस द्वारा पहुंचे बीडीसी बैठक में।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अवैध शराब पर कार्यवाही जारी, अवैध बिक्री करने पर गिरफ्त में।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जनपद टिहरी पुलिस को मिले 04 हाईवे पेट्रोल वाहन। एसएसपी टिहरी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights