khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूननैनीतालराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरीहरिद्वार

ब्रेकिंग:-ब्रह्मपुरी स्थित राम तपस्थली में देश-विदेश से आए हुए राम भक्तों ने गंगा को स्वच्छ और निर्मल और पर्यावरण संरक्षण करने का लिया संकल्प।

योगनगरी ऋषिकेष:-

गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने का संकल्प।

Advertisement

ऋषिकेश रामायण प्रचार समिति तुलसी मानस मंदिर का 38 वां वार्षिक उत्सव के अष्टम दिवस पर ब्रह्मपुरी स्थित राम तपस्थली में देश-विदेश से आए हुए राम भक्तों ने गंगा को स्वच्छ और निर्मल और पर्यावरण संरक्षण करने का लिया संकल्प
सभी विदेशी साधकों को महामंडलेश्वर स्वामी दयाराम दास महाराज संस्कार योगशाला के अध्यक्ष डॉ नवीन जोशी ने संकल्प दिया।

संध्या कालीन कथा में कथा व्यास जगतगुरु उत्तराखंड पीठाधीश्वर स्वामी कृष्णाचार्य जी महाराज ने कहां की संतो के सानिध्य और मार्गदर्शन से होती है प्रभु की भक्ति।

Advertisement

महाराज श्री ने कहा कि संत महापुरुषों के सानिध्य और मार्गदर्शन से प्रभु की भक्ति प्राप्त होती है कलयुग में ऐसे धार्मिक आयोजन से ही हमारे आने वाली पीढ़ी को मर्यादा एवं स्वच्छ समाज की राह मिलती है ।

समिति के संस्थापक बैकुंठवासी गोपालाचार्य शास्त्री महाराज इसका जीता जाता उदाहरण है ।

Advertisement

सदैव सेवा भाव समर्पण के साथ साथ मनुष्य को अपने नित्य कार्य करने चाहिए।
प्रातःकालीन रामायण के पाठों के व्यास आचार्य पंडित वेद प्रकाश मिश्रा जी द्वारा संगीतमय वाद्य यंत्रों के द्वारा सभी ऋषि कुमार के साथ रामायण के पाठ कर आएंगे।
इस अवसर पर तुलसी मानस मंदिर के अध्यक्ष महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज भानु शर्मा गौ भक्त जगदीश प्रसाद भट्ट संदीप गुप्ता कपिल गुप्ता दीपक धमीजा सरोज डिमरी राहुल शर्मा जयंत किशोर दिनेश डबराल हर स्वरूप उनियाल रामचंद्र जगताप अशोक अरोड़ा चमन लाल सुनील शर्मा अभिषेक शर्मा रमाकांत भारद्वाज आदि लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

एम्स में 2 दिवसीय न्यूक्लियर मेडिसिन इमेजिंग सीएमई का हुआ आयोजन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जागेश्वर विधायक मोहन सिंह महरा ने स्वास्थ्य केन्द्र पनुवानौला का औचक निरीक्षण।

khabaruttrakhand

Lok Sabha Election: उत्तराखंड लोकसभा चुनाव से पहले बजट में महिलाओं को लुभाने की तैयारी, CM धामी ने बनाया रोडमैप

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights