khabaruttrakhand
अल्मोड़ाआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडखेलचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूननैनीतालपिथोरागढ़पौड़ी गढ़वालीप्रभावशाली व्यतिबागेश्वरमनी (money)यू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविदेश ब्रेकिंगविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्यहरिद्वार

बिग ब्रेकिंग:- जाने क्या कुछ चल रहा है उत्तराखंड में लोकायुक्त्त की नियुक्ति को लेकर, कब हो सकती है लोकायुक्त्त की नियुक्ति।


जाने क्या कुछ चल रहा है लोकायुक्त्त की नियुक्ति को लेकर, कब हो सकती है लोकायुक्त्त की नियुक्ति।

उत्तरखंड से जुड़ी एक बड़ी खबर की सुगबुगाहट मीडिया घरानों से निकल कर सामने आ रही है जिसमें इस बात का जिक्र है कि धामी सरकार आने वाले दिनों को लोकायुक्त्त की नियुक्ति जल्द कर सकती है।
मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इसके लिए सुगबुगाहट तेज हो चली है और शासन स्तर पर इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है।
वही रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में कार्मिक एवं सतर्कता विभाग एक उच्चाधिकारी के हवाले से यह जानकरी मिल रही है।
इस मामले में अभी कुछ दिन पूर्व ही उत्तराखंड सरकार को नैनीताल उच्च न्यायालय द्वारा 3 महीने की मोहलत लोकायुक्त्त की के लिए दिए गए हैं।

वही इस मामले में विपक्ष सरकार को घेरने की फिराक में है ऐसी भी जानकरी मिल रही है।

वही लोकायुक्त्त की नियुक्ति करने वाली एक समिति भी बनाई जा रही है जिसमे मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बनाई जा रही है जो लोकायुक्त्त एवं सदस्यों का चयन करेगी।

वही इस समिति में नेता प्रतिपक्ष ,विधानसभा अध्यक्ष ,उत्तराखंड हइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या अन्य कोई न्यायाधीश और राज्यपाल द्वारा निर्देशित किसी विख्यात विधिवेत्ता को इसका सदस्य बनाया जाना है ।
वही यह भी रिपोर्ट में बताया जा रहा कि पांचवे नाम के लिए कवायद जारी है जबकि 4 नाम इस समिति के तय हो चुके है।
वही समिति द्वारा व्यक्तियों के नामो का एक पैनल तैयार करने के लिए एक सर्च कमिटी भी बनाएगी।

वही यह भी बताया जा रहा है कि चयनित सर्च कमिटी द्वारा चयन समिति को तीन नामो की सिफारिश की जाएगी।
यह भी कहा जा रहा है कि अगले 2 से तीन महीने के भीतर उत्तराखंड में लोकायुक्त्त की नियुक्ति होने के आसार दिख रहे है और सरकार लोकायुक्त्त की नियुक्ति जल्द कर सकती है।

Related posts

हेल्थ बुलेटिन:-इलाज हेतु एम्स ऋषिकेश में भर्ती बस दुर्घटना के घायलों में 11 यात्रियों की स्थिति बनी हुई है गंभीर। गंभीर घायलों में एक 3 साल की बच्ची सहित अधिकांश महिला यात्री ।

khabaruttrakhand

Haldwani: हम पांचों राज्यों में सरकार बनाने के लक्ष्य पर कर रहे काम: Rajnath

khabaruttrakhand

नगर निगम ऋषिकेश के अंतर्गत दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत 6 दिवसीय प्रशिक्षण का समापन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights