khabaruttrakhand
आध्यात्मिकउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल और गौ सेवा धाम कीर्तन मंडली के द्वारा नई टिहरी के कृष्णा चोक मोलधर में भजन कीर्तन संध्या का हुआ आयोजन।

भाई बहनों के अटूट प्रेम सौहार्द और विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन के अवसर पर देश प्रदेश की खुशहाली के लिए महिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल और गौ सेवा धाम कीर्तन मंडली के द्वारा नई टिहरी के कृष्णा चोक मोलधर में भजन कीर्तन संध्या का आयोजन किया गया ।
महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के सदस्य देवेंद्र नौडीयाल, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ममता उनियाल वरिष्ठ अधिवक्ता सोहन सिंह रावत के द्वारा मां सरस्वती, मां लक्ष्मी ,शिव परिवार नवदुर्गा के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया ।

कार्यक्रम में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत ने कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार सनातन धर्म संस्कृति में भाई-बहन के अटूट प्रेम किसने और विश्वास के साथ मानवता में अपनेपन का एहसास कराता है साथ ही बहन हमेशा अपने भाई को एक अभिभावक के रूप में हमेशा उसकी खुशहाली की कामना करती है यही त्यौहार सनातन धर्म की संस्कृति रीति रिवाज परंपरा के साथ-साथ समाज और परिवार को जोड़ने का काम करते हैं।

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा और प्रदेश कांग्रेस के सदस्य देवेंद्र नौडीयाल ने कहा जब कोययी बहन राजा बलि की तरह अपने भाई की हाथ की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है और कहती है जिस रक्षा सूत्र से महान शक्तिशाली दानवेन्द्र राजा बलि को बांधा गया था,उसी सूत्र मैं तुम्हें बांधती हूं,जो तुम्हारी रक्षा करेगा हे रक्षा तुम स्थिर रहना,स्थिर रहना तब स्वता ही मन में एक उत्साह उमंग जोश विश्वास भर जाता है इसीलिए हमारी संस्कृति रीति रिवाज परंपरा विश्व में एक अनूठी और आदर्श परंपरा है।
उपरोक्त कार्यक्रम में ममता उनियाल अध्यक्ष बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ, गीता सजवाण उपाध्यक्ष, मीना शाह उपाध्यक्ष, अनिता शाह सचिव ममता खरोला उपाध्यक्ष, अनिता नेगी उपाध्यक्ष,प्रकाशी राना महासचिव,सीमा खरोला महासचिव सीमा, सरोजनी, पवित्रा,आरती,बब्बी मीना,आदि व गौशाला की गुरू बहनें शामिल थी।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश के नेत्र विभाग की ओर से विश्व ग्लूकोमा सप्ताह के अंतर्गत नुक्कड़ नाटक का आयोजन।

khabaruttrakhand

Uttarakhand High Court: जबरन रिटायर चालक और परिचालकों को बहाल करने को Court ने दिया आदेश

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य मे राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा मे आयोजित की गयी पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights