khabaruttrakhand
JOBS(नौकरियां)आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिमनी (money)राष्ट्रीयविदेश ब्रेकिंगविशेष कवरस्टोरी

Breaking(Viral Talk):-डिजिटल दुनिया में चर्चा है ,उपयोगकर्ता इस प्लेटफार्म पर जल्द ही एक मिनट से अधिक लंबे वीडियो अपलोड कर सकेगा।#ReelsNews

डिजिटल दुनिया में इस बात की काफी चर्चा है कि इंस्टाग्राम सर्किल, एक छोटा वीडियो शेयरिंग फीचर, जल्द ही एक मिनट से अधिक लंबे वीडियो अपलोड करने में सक्षम होगा।

वही इस संभावित विस्तार जिसकी बात की जा रही है , उसकी इंस्टाग्राम मूल कंपनी मेटा द्वारा अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि यह उपयोगकर्ताओं को 10 मिनट तक के वीडियो अपलोड करने की अनुमति देगा, जो कि प्लेटफ़ॉर्म द्वारा प्रदान किए जाने वाले एक बड़े बदलाव को दर्शाता है।

यदि यह बदलाव वास्तविकता बन जाता है, तो यह इंस्टाग्राम सर्कल की भूमिका को फिर से परिभाषित करेगा।

Advertisement

हालाँकि यहाँ इस प्लेटफार्म में रील्स को वर्तमान में YouTube शॉर्ट्स के प्रतिस्पर्धी के रूप में देखा जाता है, लेकिन यह बदलाव YouTube के अनुरूप है।

परिवर्तन रील्स को सीधे टिकटॉक के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर करता है, जो वर्तमान में उपयोगकर्ताओं को प्रीमियम सेवा की सदस्यता लेने पर 10 मिनट के वीडियो और लंबे वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता है।

Advertisement

लघु, एनिमेटेड वीडियो सामग्री की ओर मौजूदा रुझान को देखते हुए लंबे वीडियो प्रारूपों की ओर यह संभावित विकास दिलचस्प है।

यहां यह भी बताया जा रहा है कि प्लेटफ़ॉर्म का यह मानना ​​है कि लूप में वीडियो की लंबाई बढ़ाने से उन रचनाकारों को आकर्षित किया जा सकता है जो अपने दर्शकों के साथ अधिक गहराई से जुड़ना चाहते हैं।

Advertisement

हालाँकि, लंबे वीडियो एम्बेड करने के लिए इंस्टाग्राम बुनियादी ढांचे के महत्वपूर्ण आधुनिकीकरण की आवश्यकता ही सकती है यह बात भी कही जा रही है।

प्लेटफ़ॉर्म सुविधाओं को इंटरैक्टिव बनाने पर भी ध्यान केंद्रित करता है।

Advertisement

जबकि मेटा उत्पाद एकीकृत है, इंस्टाग्राम विभिन्न उपयोगकर्ता स्वादों को पूरा करने के लिए सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ खुद को एक बहुमुखी ऐप के रूप में रखता है।

#worldnews

Advertisement

#instagramviralnews

#talkaboutInsta

Advertisement

#ViralWorldNews

Advertisement

Related posts

दुर्लभ बीमारी की जटिल सर्जरी में यहां मिली सफलता , ऋषिकेश सीटीवीएस विभाग के चिकित्सकों की उपलब्धि सहारनपुर से रेफर होकर यहां आया था 32 वर्षीय युवक।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-पेपर लीक एंव भर्ती घाेटाला मामले मे शनिवार काे कांग्रेसियाें ने शिवालय मे जलाभिषेक कर सरकार की सद्दबुद्दि की कामना की

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-उत्तराखंड में एक नई पार्टी का आगाज, जाने इस खबर में।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights