khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीउत्तराखंडचमोलीटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत 30 यात्रियों के जत्थे को तहसील गजा से इस पवित्र धाम के लिए किया गया रवाना।

ब्रेकिंग:-

उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत जनपद टिहरी गढ़वाल से 30 यात्रियों के जत्थे को 06 सितम्बर, 2023 (बुद्धबार) को तहसील गजा से श्री ब्रदीनाथ धाम के लिए रवाना किया।

Advertisement

जिला पर्यटन विकास अधिकारी अतुल भण्डारी ने बताया कि जिला पर्यटन विभाग के तत्वाधान में बुद्धबार को 30 यात्रियों के एक जत्थे को तहसील गजा से श्री ब्रदीनाथ धाम के लिए नगर पंचायत अध्यक्षा गजा मीना खाती एवं ग्राम प्रधान गौंसारी भारती देवी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

वही इसमें जानकारी देते हुए बताया गया है कि 30 यात्रियों के जत्थे में 05 पुरूष एवं 25 महिलाएं शामिल हैं, जो यात्रा हेतु काफी उत्साहित नजर आ रहे थे तथा यात्रा हेतु उत्तराखण्ड सरकार एवं पर्यटन विभाग का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Advertisement

जिला पर्यटन अधिकारी ने बताया कि यह यात्रा 04 दिनों की होगी, जो कि 09 सितम्बर 2023 को गजा में समाप्त होगी, यात्रा पूर्णतः निःशुल्क है जिसमें आने-जाने, आवासीय एवं भोजन व्यवस्था पर होने वाले व्यय का वहन पर्यटन विभाग द्वारा किया जाएगा।

Advertisement

उन्होंने बताया कि  शीघ्र ही 2-3 जत्थे यात्रा हेतु जनपद के विभिन्न स्थलों से श्री बद्रीनाथ एवं श्री गंगोत्री धाम भेजे जाएंगे।

कहा कि उनका उद्देश्य सरकार की महत्वूपर्ण योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का है।
इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्षा गजा मीना खाती ने समस्त यात्रियों को यात्रा हेतु शुभकांमनाएं दी।

Advertisement

ग्राम प्रधान गौंसारी भारती देवी ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार एवं पर्यटन विभाग द्वारा चलायी जा रही निःशुल्क यात्रा बुजुर्गों हेतु काफी लाभकारी सिद्ध होगी।

उन्होंने बताया कि कुछ लोग यात्रा पर जाना तो चाहते हैं लेकिन आवासीय व्यवस्था, आने-जाने की व्यवस्थाएं स्वयं नहीं कर पाने एवं आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वे लोग यात्रा पर नहीं जा पाते हैं।

Advertisement
  • ऐसे लोगों ने ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के लिए सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।
    इस अवसर पर गढ़वाल मण्डल विकास निगम के गाईड रमेश शर्मा, महावीर सिंह, अनिल सिंह, दरम्यान सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-वन मंत्री से टिहरी बांध के कॉर्पोरेट उत्तरदायित्व मद (सी एस आर ) को बांध प्रभावित क्षेत्र में खर्च करने की माँग।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- उत्तरकाशी जनपद के इस स्थान में आयोजित होगा दो दिवसीय राज्यस्तरीय सेब महोत्सव।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: बर्फबारी के बीच आग की लपटों ने Jhumdhuri जंगल में पांच हेक्टेयर वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया, टीम पहुंचने में देरी

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights