khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

आस्था:-उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत बुधवार को 34 यात्रियों का एक जत्था श्री बद्रीनाथधाम के लिए रवाना।

उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत बुधवार को 34 यात्रियों का एक जत्था श्री बद्रीनाथधाम के लिए रवाना।
विधायक टिहरी किशोर उपाध्याय द्वारा बुधवार को पर्यटन आवास गृह बोराडी नई टिहरी से 34 यात्रियों के एक जत्थे को श्री बद्रीनाथधाम के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

34 यात्रियों के जत्थे में 13 महिलाएं एवं 21 पुरुष शामिल हैं, सभी बुजुर्ग यात्रियों को तिलक एवं फूल मालाओं से सम्मानित कर रवाना किया गया, सभी यात्री श्री बद्रीनाथधाम यात्रा को लेकर काफी उत्साहित नजर आये।

Advertisement

उनके द्वारा इस यात्रा को लेकर उत्तराखण्ड सरकार एवं पर्यटन विभाग को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

इससे पूर्व गाइड द्वारा सभी यात्रियों को यात्रा को लेकर सभी आवश्यक जानकारी दी गई।

Advertisement

क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत सरकार का उद्देश्य अपने ऐसे बुर्जुगों को चारधाम यात्रा करवाया जाना है, जो आर्थिक रूप से यात्रा करने में सक्षम नहीं हैं।

ऐसे वृद्धजनों के लिए चारधाम यात्रा के दौरान आवासीय व्यवस्था, आने-जाने की व्यवस्थाएं पर्यटन विभाग के माध्यम से की जायेगी।
जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भण्डारी ने बताया कि यात्रियांे का यह दूसरा जत्था श्री बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना किया गया है।

Advertisement

इससे पूर्व 30 यात्रियों का एक जत्था 06 सितम्बर, 2023 को तहसील गजा से श्री बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना किया गया था। बताया यात्रा पूर्णतः निःशुल्क है, जिसमें आने-जाने, आवासीय एवं भोजन व्यवस्था पर होने वाले व्यय का वहन पर्यटन विभाग द्वारा किया जाएगा।

Advertisement

बताया कि जनपद के विभिन्न स्थलों से उत्तराखण्ड के चारों धामों के साथ ही अन्य धामों में भी 60 साल एवं उससे अधिक आयु के बुजुर्ग यात्रियों को यात्रा करवाई जायेगी।
इस अवसर पर प्रबन्धक जीएमवीएन तिरेपन सिंह नेगी, गाईड रमेश शर्मा, एडीआईओ सूचना भजनी भण्डारी सहित जीएमवीएन के कार्मिक मौजूद रहे।

 

Advertisement

Related posts

आम प्रत्याशी चन्द्रशेखर पाण्डे ने लालकुआं विधानसभा के डोर टू डोर किया प्रचार, जनता का मिला अपार समर्थन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- एम्स ऋषिकेश के प्रसूति एवं स्त्री रोग और नर्सिंग कॉलेज विभाग ने सोमवार को “महिला स्वास्थ्य जागरुकता रैली एवं नुक्कड़ नाटक” का आयोजन के माध्यम से विज्ञान में महिलाओं के योगदान का मनाया जश्न।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-ब्लड कम्पोनेंट लेकर एम्स से जा रहे ड्रोन की आपात लैंडिंग।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights