khabaruttrakhand
JOBS(नौकरियां)आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

सरकारी नौकरी:-राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक लाने वाले खिलाड़ियों को छह सरकारी विभागों में सीधे मिलेगी नौकरी।

उत्तराखंड: बॉक्सिंग और एथलेटिक्स समेत 32 खेलों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को छह सरकारी विभागों में सीधी नियुक्ति मिलेगी।

सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. खेल मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि इससे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा और उनका भविष्य भी सुरक्षित होगा।

Advertisement

सरकारी आदेश के मुताबिक, खिलाड़ियों को खेल विभाग, बाल कल्याण विभाग, गृह अर्थशास्त्र, वन विभाग, माध्यमिक शिक्षा विभाग और परिवहन विभाग में 2,000 रुपये से 5,400 रुपये तक वेतन वाली नौकरी दी जाएगी।

वही ओलंपिक और पैरालंपिक स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक विजेताओं को इस पद पर 5,400 रुपये के वेतन पर सीधे रोजगार दिया जाएगा।

Advertisement

खिलाड़ियों को 2,000 रुपये से लेकर 2,800 रुपये तक सैलरी वाली नौकरी मिलेगी।
जबकि विश्व चैंपियनशिप, विश्व चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेताओं को 5,400 रुपये के वेतन के साथ नौकरी मिलती है, रजत पदक विजेताओं को 4,800 रुपये के वेतन के साथ नौकरी मिलती है, और कांस्य और राष्ट्रीय खेलों और सैफ खेलों के पदक विजेताओं को रुपये के वेतन के साथ नौकरी मिलती है जो कि 2000 से 2800 तक मिलेगा।

यदि आप इन खेलों में पदक जीतते हैं तो आपको नौकरी मिल जाएगी।

Advertisement

एथलेटिक्स, तीरंदाजी, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, मुक्केबाजी, कैनोइंग और कयाकिंग, साइकिल चलाना, गोताखोरी, घुड़सवारी, तलवारबाजी, फुटबॉल, गोल्फ, हैंडबॉल, हॉकी, जूडो, टेनिस, शूटिंग, रोइंग, नौकायन, तैराकी, टेबल टेनिस, तायक्वोंडो, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन, कुश्ती, बेसबॉल, शतरंज, क्रिकेट, कबड्डी, कराटे, खो-खो और मलखंभ।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-डिस्ट्रिक्ट को ऑपरेटिव बैंक की 92 वीं वार्षिक बैठक हुई आयोजित।

khabaruttrakhand

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल ने वर्षाकाल में अतिवृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त अति महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग, नहरें एवं कृषि भूमि के पुश्ते आदि को तत्काल ठीक किए जाने हेतु खंड विकास अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश।

khabaruttrakhand

योगी सरकार ने पेश किया 28760 करोड़ का अनुपूरक बजट, आमने-सामने सत्ता पक्ष-विपक्ष

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights