khabaruttrakhand
अल्मोड़ाआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीनैनीतालप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:- डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों से रूबरू हुए । नैनीताल बिश्व प्रसिद्ध पर्यटक को लेकर बतायी अपनी प्राथमिकता।

नैनीताल बिश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है ।जाम की स्थिति से निपटना प्राथमिकता रहेगी । डॉ योगेंद्र रावत।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल के पुलिस उपमहानिरीक्षक कार्यलय में उपमहानिरीक्षक कुमाऊँ डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों से रूबरू हुए ।
डीआईजी कुमायूँ डॉ रावत ने कहा अपराध नियंत्रण तो पुलिस का कार्य है  किन्तु मेरी प्राथमिकता रहेगी की रिस्पान्सिब पुलिसिंग, पुलिस का जनता के प्रति व्यवहार कैसा है,उनकी समस्याओं को किस प्रकार सुना जा रहा है , उनकी समस्योँ का निराकरण हो रहा है या नहीं, निकारण कितने समय में हुआ।

उत्तराखण्ड उत्तर- प्रदेश के विभिन्न जनपदों से लगा हुआ है जिससे कारण कुमायँ में भी नशे की समस्या है नशे से निपटने के लिए पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है ।

Advertisement

प्रदेश में गैंगस्टर के तहत नशे के कारोबारियों की सम्पत्ति भी जब्त की जा रही है किन्तु नशे से निपटने के लिए संयुक्त रुप से प्रयास किये जाने की आवश्यता है जैसे माता –पिता का व्यवहार तथा उनका दायित्व है कि उनके बच्चे का साथ कैसा है, किन-किन लोगों के साथ है तथा स्कूल/कालेजों की जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है।

उत्तराण्ड के हर जनपद में ए0डी0टी0एफ0 का (एन्टी ड्रग्स टास्ट फोर्स) का गठन किया गया है जिसका कार्य सिर्फ नशे के खिलाफ कार्वाही करना है।

Advertisement

डीआईजी द्वारा अवगत कराया गया कि इस सैल को और अधिक एक्टिव किया जायेगा ।

साईबर क्राईम उत्तराखण्ड का ही नहीं बल्कि आधुनिक युग में सम्पूर्ण विश्व के लिए घातक सिद्ध हो रहा है नये –नये तरीकों से साईबर फ्राड हो रहे है इसको रोकने का सबसे अच्छा तरीका है जागरुकता समाज को साईबर क्राईम के प्रति जागरुक होना पडेगा ।

Advertisement

नैनीताल चूकिं एक विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है जिसके कारण यातायात की समस्या रहती है विगत एक वर्ष में कैंची धाम में भी अच्छे खासे पर्यटक आये तो यातायात व्वस्था पुलिस के लिए एक चुनौती है जिससे निपटने के लिए कार्य किया जायेगा ।

Advertisement

Related posts

बाल मेले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा अभिभावक बोले वेलडन।

khabaruttrakhand

राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना द्वारा छात्र-छात्राओं को इस दोस्ती से दूर रहने का संदेश देते हुए नशा मुक्ति एवं साइबर सेफ्टी की ओर किया ध्यान आकर्षित।

khabaruttrakhand

Haj आवेदकों के लिए Dehradun में विशेष पासपोर्ट काउंटर, 15, 18 और 19 December को चालू

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights