khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनपौड़ी गढ़वालीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-पौड़ी पुलिस ने  मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं को  नशे के दुष्परिणामों व यातायात के नियमों के सम्बन्ध में किया जागरुक।

श्रीनगर (पौड़ी गढ़वाल):-

पौड़ी पुलिस ने  मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं को  नशे के दुष्परिणामों व यातायात के नियमों के सम्बन्ध में किया जागरुक।

Advertisement

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे के निर्देशन में दिनाँक 19.09.2023 को जनपद की श्रीनगर पुलिस द्वारा मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में एमबीबीएस के 500 से अधिक छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध एवं यातायात नियमों आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गयी।

वहीं इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को ड्राइविंग लाइसेंस की उपयोगिता और 18 वर्ष से कम उम्र में बाइक/स्कूटी को बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चलाते हुये पकड़े जाने पर कानूनी प्रावाधानों से भी अवगत कराया गया।

Advertisement

नशे के दुष्प्रभावों से जागरूक कर जीवन में हमेशा नशे से दूर रहने तथा गांव या आसपास नशे से सम्बन्धित सामग्री बेचने वालों की सूचना पुलिस को देने हेतु बताया गया।

इसके साथ ही आपातकालीन हेल्पलाईन नम्बर डायल 112, साईबर क्राईम हेल्प लाईन नम्बर 1930, महिला हेल्प लाईन नम्बर 1090 सहित अन्य हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी देते हुए किसी भी प्रकार की समस्या/शिकायत होने पर तत्काल इन नम्बरों पर सूचना देने हेतु बताया गया।

Advertisement

छात्र-छात्राओं एवं विद्यालय स्टॉफ को उत्तराखण्ड पुलिस एप में उपलब्ध सभी आनलाईन सुविधाओं, महिला सुरक्षा फीचर गौरा शक्ति व 🆘 बटन की उपयोगिता के बारे में जानकारी देकर जागरुक किया गया।

 

Advertisement

Related posts

CM Dhami ने श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्री रामचरितमानस का पाठ किया, और फिर गौ माता की सेवा में जुटे

cradmin

Dehradun: गढ़ी और क्लेमेंटटाउन कैंट सिविल एरिया निगम में होगा शामिल, रक्षा मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

cradmin

Electricity Bill: Uttarakhand में Electricity उपभोक्ताओं की जेब होगी ढीली, ऊर्जा निगम ने तैयार की नए electricity टैरिफ की दरें

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights