khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग :-जिलाधिकारी ने यहां पहुंचकर सुनी क्षेत्र की जन समस्याएं, अधिकांश शिकायतों का किया निस्तारण,शिविर में कुल 112 शिकायतें/अनुरोध पत्र किये गए दर्ज।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने विकास खण्ड जौनपुर के ग्राम पंचायत भरवाकाटल पहुंचकर सुनी क्षेत्र की जन समस्याएं, अधिकांश शिकायतों का किया निस्तारण।

बुधवार को ग्राम पंचायत भवन भरवाकाटल विकास खण्ड जौनपुर में विधायक धनोल्टी प्रीतम सिंह पंवार की उपस्थिति एवं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में बहुद्देशीय शिविर आयोजित किया गया।

Advertisement

शिविर में 112 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किए गए, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

शिविर में अधिकांश शिकायतें पीएमजीएसवाई, सिंचाई, लघु सिंचाई, लोक निर्माण विभाग विद्युत आदि विभागों से संबंधित रही।
इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक द्वारा ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ कार्यक्रम के अन्तर्गत सैनिकों के सम्मान में गांव की महिलाओं द्वारा अपने आंगन से लाई गई मिट्टी को हाथ में लेकर सभी उपस्थितों को ‘पंचप्रण‘ की शपथ दिलाई गई।

Advertisement

क्षेत्रीय विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा शिविर में स्थापित विभागीय स्टालों का निरीक्षण कर जानकारी ली गई तथा संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

Advertisement

विभागीय अधिकारियों द्वारा स्टॉलों के माध्यम से क्षेत्रीय लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी दी गई तथा सब्सडी पर कृषि उपकरण वितरित किए गए।

शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 25 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा वितरित की गई।

Advertisement

कृषि विभाग द्वारा 15 लोगों का ईकेवाईसी किया गया तथा 80 प्रतिशत सब्सिडी पर 10 कृषि यंत्र वितरित, उद्यान विभाग द्वारा 50 प्रतिशत सब्सिडी पर 10 कृषि यंत्र वितरित किए गये।

क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि शिविर में दर्ज अधिकांश शिकायतों का निस्तारण किया गया है शेष शिकायतों को शीघ्र निस्तारित करने को कहा गया है।

Advertisement

इसके साथ ही रगड़गांव सड़क सुधारीकरण एवं तोलियाकाटल में बाढ़ नियंत्रण के सुरक्षात्मक कार्यों को जल्द करने के निर्देश दिए गए हैं उन्होंने कहा कि शिविर में हटवाल गांव पुल के बनाने की भी सहमति हुई है।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविर में दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करें, जहां तक हो सके शिकायतों का समाधान करके अथवा सही वस्तुस्थिति की जानकारी देने के बाद ही शिविर से जाएं।

एसडीएम धनोल्टी को शिविर में प्राप्त आर्थिक सहायता से संबंधित प्रकरणों की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। शिविर में पीएमजीएसवाई की खराब सड़कों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई को आज ही सड़कों का निरीक्षण करने तथा घटिया निर्माण कार्यों पर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए।
शिविर में जिला पंचायत सदस्य (भूत्सी) सकलाना आशा रावत द्वारा श्रीपुर से धौलागिरी तक मोटर मार्ग का जनहित में पुनः संयुक्त निरीक्षण करवाने की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा लोनिवि थत्यूड़ एवं वन विभाग को संयुक्त सर्वे करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

प्रधान ग्राम पंचायत घेना अनिता देवी ने पीएमजीएसवाई द्वारा निर्मित सड़क से मकानों को खतरा उत्पन होने तथा संपर्क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने की शिकायत करते हुए क्षति और खतरे को देखते हुए सुरक्षा कार्य करने की मांग की गई।

Advertisement

जिस पर संबंधित अधिकारी को शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गये।

ग्राम प्रधान भरवाकाटल संगीता पंवार ने लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त हुई ग्राम श्रीपुर में सिंचाई नहर को ठीक करवाने को कहा गया, जिस पर अधीक्षण अभियंता को लोनिवि को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

इसके साथ ही शहीद ओम प्रकाश सकलानी मोटर मार्ग चौकलय से पुजार गांव तक चौड़ीकरण एवं डामरीकरण करने, आपदा से क्षतिग्रस्त लालपुल(कुमाल्डा)- भुत्सी(ताछिला) मोटर मार्ग के बंद होने से हो रही परेशानियों, ग्राम पंचायत तोलिया काटल में सोलर लाइट लगाने, कुमाल्डा सकलाना में आंगनवाड़ी केन्द्र भवन/कक्ष निर्माण आदि की मांग की गई, जिस पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर समयान्तर्गत शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।
इस मौके पर सीडीओ मनीष कुमार, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई, जल संस्थान, सिंचाई सीएओ अभिलाषा भट्ट, मत्स्य अधिकारी गरिमा मिश्रा, एलडीएम मनीष कुमार, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, एसडीएम मंजू राजपूत, बीडीओ सोहनलाल कोली सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रीय जनता मौजूद रहे।

 

Advertisement

Related posts

शनिवार को ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत जाखणीधार की बैठक की गई आहूत,बैठक में अन्य कई शिकायतों सहित,इस ग्राम प्रधान ने पशुपालन विभाग पर एक ही व्यक्ति को कई बार योजनाओं का लाभ देने का आरोप लगाया।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-कीमती लकड़ी के अवैध तस्करी करने वाले को बोलेरो पिकअप के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: प्रदेश में 14 से होगा सांस्कृतिक उत्सव, CM ने की वर्चुअल बैठक, कहा-बेस्ट जिला होगा सम्मानित

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights