khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:- घनसाली क्षेत्र में तीन बच्चों सहित सड़क पर निराश्रित घूम रही महिला को उपजिलाधिकारी की मदद से मिला आशियाना। जाने पूरा मामला।

घनसाली ब्रेकिंग:-

दिनांक 21 सितंबर 2023 को रात्रि लगभग 8:00 बजे उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान देखने को मिला कि एक महिला तीन बच्चों के साथ घनसाली से अखोड़ी मार्ग पर अंधेरे में पैदल जा रही है I

Advertisement

उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा गाड़ी रुकवा कर उनके संबंध में जानकारी ली गई।

जानकारी पर मालूम हुआ कि वह महिला कुछ दिनों से पारिवारिक दिक्कतों एवं मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण अपने तीन बच्चों जिनमे 12 साल, 10 साल की दो लड़कियां तथा 8 साल के बालक के साथ अक्सर घनसाली बाजार जाती है और रात्रि में वापस लौटती है।

Advertisement

उसके पति का कुछ वर्ष पहले निधन हो गया था , तब से उसकी मानसिक, पारिवारिक एवं शारीरिक स्थिति ठीक न होने के कारण वह निराश्रित की तरह जीवन व्यतीत कर रही है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा जाखनीधार तहसील के अंतर्गत सोणधार पोस्ट ऑफिस खंडोगी में संचालित एक चैरिटेबल ट्रस्ट के आवासीय छात्रावास को सूचित किया गया जिनके द्वारा संबंधित महिला एवं तीनों बच्चों को ट्रस्ट में लेने की स्वीकृति प्रदान की गई।

Advertisement

तदुपरांत उप जिलाधिकारी घनशाली द्वारा क्षेत्रीय पटवारी श्री अनिल थपलियाल को जिम्मेदारी दी गई कि वह दिनांक 22 सितंबर 2023 को संबंधित महिला एवं बच्चों से मिलकर उनको ट्रस्ट में जाने के लिए तैयार करें तथा उनकी काउंसलिंग करें ।

श्री अनिल थपलियाल क्षेत्रीय पटवारी द्वारा उप जिलाधिकारी घनसाली को सूचना दी गई कि संबंधित महिला एवं बच्चे ट्रस्ट में भर्ती होने को तैयार हैं ।

Advertisement

उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा तहसील घनसाली का वाहन उनके गांव भेजा गया तथा क्षेत्रीय पटवारी एवं महिला पीआरडी स्वयंसेवी के माध्यम से संबंधित महिला एवं तीनों बच्चों को तहसील घनसाली बुलाया गया ।

उनकी काउंसलिंग के उपरांत उनको सोंणधार चैरिटेबल ट्रस्ट तहसील जाखनीधार भेजा गया जहां उनका विधिवत नामांकन एवं अन्य औपचारिकताएं पूर्ण करने के पश्चात दाखिला हो चुका है ।

Advertisement

इस दौरान उस महिला के पति का बड़ा भाई तथा एक अन्य ग्रामीण भी साथ में मौजूद रहे।

ट्रस्ट द्वारा उन्हें प्रवेश करने के उपरांत सर्वप्रथम नहलाया गया, नाखून काटे गए ,ब्रश करवाया गया और ट्रस्ट की ओर से नए कपड़े दिए गए।

Advertisement

ट्रस्ट की संचालिका सुश्री असीम उनियाल द्वारा उप जिलाधिकारी घनसाली को अवगत कराया गया है कि संबंधित महिला एवं उनके तीनों बच्चे सुरक्षित हैं तथा उन्हें ब्रिज कोर्स के माध्यम से उनकी आयु के अनुसार कक्षाओं में प्रवेश देने के लिए तैयार किया जाएगा।

संबंधित महिला की लगातार काउंसलिंग की जा रही है तथा उन्हें भी ट्रस्ट में ही काम सौंप कर रखा जा रहा है।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand के 1500 श्रद्धालुओं को विशेष ट्रेन से Ayodhya पहुंचाएगी विश्व हिंदू परिषद, Ramlala के दर्शन के लिए सबसे पहले करेंगे

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग्:- अंग प्रत्यारोपण विषय पर दो दिवसीय सीएमई का औपचारिक आगाज , सीएमई के पहले दिन देशभर के विभिन्न मेडिकल संस्थानों से जुटे अंग प्रत्यारोपण विशेषज्ञ।

khabaruttrakhand

Delhi: Delhi High Court ने वनों को हरियाली के फेफड़े कहा, जानें उसने क्या कहा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights