khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्यहरिद्वार

ब्रेकिंग:-शरीर रचना विज्ञान को मेडिकल और क्लिनिकल स्तर पर समझने के लिए एम्स ऋषिकेश के एनाटाॅमी विभाग द्वारा क्विज प्रतियोगिता का किया गया आयोजन।

शरीर रचना विज्ञान को मेडिकल और क्लिनिकल स्तर पर समझने के लिए एम्स ऋषिकेश के एनाटाॅमी विभाग द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रथम वर्ष बैच २०२२ के विद्याथियों के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता की मेधावी टीम को संस्थान की कार्यकारी निदेशक और डीन एकेडेमिक ने संयुक्तरूप से पुरस्कृत किया।

Advertisement

एनाटाॅमी विभाग के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित क्विज प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि संस्थान की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) मीनू सिंह ने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई में शरीर रचना विज्ञान का विशेष महत्व है।

यह विषय चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि क्विज के आयोजन से विद्यार्थिंयों को सीखने का अवसर प्राप्त होता है और इससे बौद्धिक ज्ञान बढ़ने के साथ-साथ हमारी स्किल्स भी विकसित होती है।

Advertisement

इससे पूर्व विभाग के सभा कक्ष में आयोजित क्विज प्रतियोगिता के दौरान क्विज के 4 अलग-अलग राउंड संपन्न हुए।

क्विज मास्टर और विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ. गीतांजली खोरवाल ने प्रतियोगिता में समन्वयक की भूमिका निभाई।

Advertisement

क्विज प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए एनाटाॅमी के विभागाध्यक्ष प्रो. ब्रिजेन्द्र सिंह ने बताया कि क्विज में टीम बी विजेता घोषित की गयी।

जिसमें विशाल चौधरी, राहुल सुन्दा और शिवांशु को टीम सदस्यों के तौर पर पुरस्कृत किया गया।

Advertisement

वहीं उन्होने बताया कि प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए ही एक अतिरिक्त एम.सी.क्यू टेस्ट का भी आयोजन किया गया था। इसमें मल्टीपल चोइस प्रश्न शामिल थे।

टेस्ट में छात्र विशाल चौधरी और कु. अमीशा को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Advertisement

क्विज की समन्वयक डाॅ. गीतांजली ने बताया कि क्विज में कुल 4 टीमों ने प्रतिभाग किया।

इससे पूर्व डीन एकेडेमिक प्रो. जया चतुर्वेदी और एनाटाॅमी के विभागाध्यक्ष प्रो. ब्रिजेन्द्र सिंह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

Advertisement

सह-समन्वयक में पूजा भदौरिया और डाॅ. राजीव चौधरी तथा जजेज की भूमिका में प्रो. मुकेश सिंघला और डाॅ. राजीव शामिल रहे। इस दौरान रेडियोथेरेपी विभाग के हेड प्रो. मनोज गुप्ता, डाॅ. कंचन बिष्ट और कामिनी शर्मा सहित कई अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

Bhojpatra की छाल पर बनाई PM Modi की तस्वीर, प्रधानमंत्री ने प्रफुल्लित होकर देखी और प्रशंसा की; प्राकृतिक रंग का किया इस्तेमाल

cradmin

Uttarakhand Cabinet में चार मंत्रियों के पद भरे जाने की संभावना है, मुख्यमंत्री Dhami की Delhi यात्रा पर हो सकती है चर्चा

khabaruttrakhand

जनता मिलन कार्यक्रम:- मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एवं अपर जिलाधिकारी की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुआ जनता मिलन कार्यक्रम, 34 शिकायते व मांग पत्र हुए प्राप्त , मौके पर शिकायतो को सम्बन्धित विभागों को निस्तारण करने हेतु निर्देशित।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights