khabaruttrakhand
BLOGGERआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

शनिवार को ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत जाखणीधार की बैठक की गई आहूत,बैठक में अन्य कई शिकायतों सहित,इस ग्राम प्रधान ने पशुपालन विभाग पर एक ही व्यक्ति को कई बार योजनाओं का लाभ देने का आरोप लगाया।

शनिवार को ब्लॉक प्रमुख जागणीधार सुनीता देवी की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत जाखणीधार की बैठक आहूत की गई।

बैठक में सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं उठाई।

Advertisement

इसके साथ ही बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान सम्मान निधि से लेकर अन्य समस्याओं के निराकरण की भी मांग की गई।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने मजबूत लोकतंत्र में निष्पक्ष रूप से शत् प्रतिशत मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई।

Advertisement

विकासखण्ड जाखणीधार के सभागार में आहूत बैठक में सदस्यों ने सड़क निर्माण से क्षतिग्रस्त हुई परिसंपतियों, नहरों की मरम्मत लंबे समय बाद भी न होने की शिकायत की।

उन्होने कहा कि कई बार समस्याओं से अवगत कराने पर भी उनका निराकरण नहीं होता है, जिस कारण उन्हें जनता के सवालों के जबाव देने में दिक्कत होती है।

Advertisement

मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को समस्याओं को गंभीरता से लेेते हुए शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि लोनिवि के कई अधिकारी जनहित से जुड़ी समस्याओं के निराकरण में टालमटोल कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है।

Advertisement

ऐसे अधिकारियों को कार्यशैली में सुधार लाने को कहा गया। जिला पंचायत राज अधिकारी एम.एम. खान ने पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

Advertisement

जिला पंचायत सदस्य विनोद बिष्ट ने टिपरी-कांडीखाल, कनिष्ठ प्रमुख अरविंद पंवार ने कांडाखाल-धारकोट-रजाखेत मार्ग पर रोडवेज व टीजीएमओ की बस सेवा शुरू करने की मांग की।

बीडीसी परमवीर पंवार ने पशुधन विभाग की योजनाओं का प्रचार-प्रसार पर जोर दिया।

Advertisement

वहीं प्रधान सत्ये सिंह ने पशुपालन विभाग पर एक ही व्यक्ति को कई बार योजनाओं का लाभ देने का आरोप लगाया।

रणजीत भंडारी ने लंबे समय से क्षतिग्रस्त बनी गौंसारी को जोड़ने वाली चौंरा नहर की मरम्मत, हर्षमणि सेमवाल ने पातनी देवी से सैंणधार मार्ग निर्माण से क्षतिग्रस्त गांव के पैदल रास्तों की मरम्मत, कुशाल सिंह रावत ने चौंदाणा सड़क का सर्वे, चौंदाणा-खैट के निर्माण से क्षतिग्रस्त पैदल रास्तों को ठीक करने, दीवान सिंह ने सोलर लाइट प्लांट तक विद्युत लाइन बिछाने, त्रिलोक बिष्ट ने इंटर कॉलेज में स्वीकृत कक्षों का निर्माण शुरू कराने, धर्म सिंह गुनसोला ने राशन कार्ड बनाने में आ रही दिक्कत दूर करने, बुद्धिराम जुयाल ने मदननेगी अस्पताल में दंत चिकित्सक, बुद्धि प्रकाश सेमल्टी ने अंजनीसैंण अस्पताल में डॉक्टर की तैनाती, बालकृष्ण रतूड़ी ने नवाकोट- जोगियाणा-राधूधार को एआरटीओ से वाहन चालने की एनओसी देने, कांतिराम ने शौचालय निर्माण के बाद लंबित प्रोत्साहन राशि जारी करने की मांग की।

Advertisement

इस मौके पर ज्येष्ठ प्रमुख आशाराम थपलियाल, बीडीओ डीपी चमोली, बीडीसी प्रभाकर भट्ट, दीपक राणा, अरविंद पंवार, बबीता कोली, गुड्डी, आनंद नेगी, विकास भट्ट, सुनीता कुकरेती, रश्मि देवी, बबीता रावत, सुषमा नौटियाल, रीना देवी,वीर सिंह पंवार, मधुबाला भट्ट, कविता भट्ट, समन रावत, लक्षण नेगी, शुभम नेगी, ईई जीतमणी बेलवाल, अनूप डिंयूडी, अमित आनंद, बृजेश पाठक, नरेशपाल सिंह, प्रशांत भारद्वाज, आशीष बहुगुणा, पवन कुमार, डीएचओ आरएस वर्मा,डीएसओ अरूण वर्मा आदि मौजूद रहे।

 

Advertisement

Related posts

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर यहां ‘‘कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियमल इंटेलिजेंस) के युग में मीडिया‘‘ विषय पर एक विचार गोष्ठी का किया गया आयोजन ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-ऋषिकेश में यूथ-20 की तैयारी शुरू यूथ- 20 के लिए किया गया एम्स ऋषिकेश का चयन बृहस्पतिवार को कर्टन रेजर इंवेट से हुआ सम्मेलन का आगाज।

khabaruttrakhand

एम्स ऋषिकेश के सामुदायिक और पारिवारिक चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में बुधवार को आईसीएसएसआर द्वारा वित्त पोषित अल्पकालिक अनुभवजन्य परियोजना 2023-24 के लिए एक प्रसार कार्यशाला का आयोजन किया गया।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights