khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्य

ब्रेकिंग:-इस कार्य के लिए जनपद टिहरी को मुख्यमंत्री जी द्वारा किया गया पुरुस्कृत।

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जनपद के शतप्रतिशत ग्रामों को “खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ)” करने पर मा. मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद टिहरी को पुरुस्कृत किया गया।

कैबिनेट मंत्री/ जनपद प्रभारी मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल द्वारा जिला प्रशासन की पूरी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई।

Advertisement

जनपद टिहरी से परियोजना प्रबंधक सुनील कुमार द्वारा पुरुष्कार प्राप्त किया गया l

सरकार द्वारा जनता के हित में कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं, इसमें एक ओपन फेफिकेशन फ्री (ओडीएफ) योजना भी है।

Advertisement

देश को साफ, स्वच्छ तथा सुंदर बनाने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती पर लिए गए संकल्प एवं इस दिशा में शुरू किए गए “स्वच्छ भारत मिशन” अभियान के तहत खुले में शौच करने वाले प्रत्येक घर में शौचालय की सुविधा दी गई तथा लोगों को शौच के लिए उसी का प्रयोग करने पर बल दिया गया।

शौचालय बनाने के लिए सरकार द्वारा मौद्रिक मदद दी गई, इसके फायदे और नुकसान की जानकारी दी गई तथा इसके उपयोग के लिए जागरूक किया गया।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

दिल एवं फेफड़े के जलस्फोट (कार्डियक हयदतिड) का सफल ऑपरेशन -इस संस्थान के पीडियाट्रिक कॉर्डियक सर्जन डॉ. अनीश गुप्ता ने हाई रिस्क शल्य चिकित्सा से दिया युवक को नया जीवन।

khabaruttrakhand

UKSSSC: हो जाएं तैयार…Uttarakhand में 12th Pass युवाओं के लिए निकली भर्ती, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया का 19वां इंस्ट्रक्शनल एंड फाउंडेशन कोर्स शुरू। एम्स ऋषिकेश में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में देशभर के मेडिकल संस्थानों के विद्यार्थी कर रहे शिरकत।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights