khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्य

स्वास्थ्य:-विश्व ट्रॉमा सप्ताह के पांचवें दिन आम जनमानस को कार्य व्यस्थता के साथ साथ साईकिल रैली के माध्यम से स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने का दिया संदेश।

विश्व ट्रॉमा सप्ताह के पांचवें दिन आम जनमानस को कार्य व्यस्थता के साथ साथ साईकिल रैली के माध्यम से स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने का संदेश दिया गया।

साईकिल रैली को एम्स के गेट नं -2 से माननीय कार्यकारी निदेशक मीनू सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

Advertisement

इस अवसर पर ट्रॉमा सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर कमर आजम एवं मुख्य नर्सिंग अधिकारी ने जनमानस को मोटरसाईकिल की तरह ही हेलमेट आदि का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया एवं साईकिलिंग के माध्यम से स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने का संदेश दिया ।

साईकिल रैली में एम्स के कर्मचारियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया ।

Advertisement

साईकिल रैली में प्रतिभागियों में डीनएस कमलेश बैरवा , महेश जी देवस्थळे, दिनेश लुहार रवि माहिचा , अक्षय ,अखिलेश , ओमप्रकाश, आसीफ, ताराचन्द , शशीकांत , शोनू , गुलशन , विनयपाल , जयन्ति , उमराव , जीत राजपूत आदि ने जनमानस को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने का संदेश दिया ।

रविवार को नटराज चौक पर अकस्मात ही साक्षात यमराज अपने सचिव चित्रगुप्त के साथ प्रकट हुए ।

Advertisement

यह देखकर वहां से गुजर रहे वाहन चालकों एवं राहगीरो में भय व्याप्त हो गया ।

चित्रगुप्त ने वहां से यातायात के नियमों का उलंघन करने वाले लोगों की कुंडली अपनी पोथी से खंगालना शुरू कर दिया एवं यमराज ने अपने दण्डपाश से यातायात नियमों का उलंघन करने वालों को बांध लिया एवं उन्हें यातायात के नियमों का कड़ाई से पालन करने पर ही उन्हें मुक्त किया एवं लम्बी उम्र का आर्शीवाद दिया और अपने परिवार एवं पडोसियों को भी जागरूक करने की शपथ दिलाई ।

Advertisement

इस बीच ऋषिकेश शहर यातायात प्रभारी श्रीअनवर खान ने राहगीरों को बताया कि यह विश्व ट्रॉमा सप्ताह के अवसर पर एम्स ऋषिकेश की ट्रॉमा सर्जरी एवं क्रिटिकल विभाग की टीम है, जो जनमानस को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से सीनियर नर्सिंग ऑफिसर अखिलेश उनियाल ने मृत्यु के देवता यमराज एवं नर्सिंग ऑफिसर हिमांशु व्यास ने चित्रगुप्त की भूमिका निभाई ।

वहां मौजूद सभी लोगों ने जनमानस को यातायात नियमो का कडाई से पालन करवाने के लिए टॉमा विभाग एम्स ऋषिकेश द्वारा अपनाये गये तरीके की जमकर तारीफ की।

Advertisement

इस अवसर पर रटगर युनिवर्सिटी अमेरीका से आये ट्रॉमा विभागाध्यक्ष डॉ. मयूर नारायण , डा.डोसेफ एवं ट्रॉमा नर्सिंग कॉलेज अमेरिका की निदेशक डायना , लिसा , एम्स ऋषिकेश ट्रॉमा सेंटर विशेषज्ञ डॉ. मधुर उनियाल , चीफ नर्सिंग अधिकारी रीटा शर्मा , डीनएस कमलेश कुमार बैरवा, एनएस महेश जी देवस्थळे , दिनेश लुहार , अखिलेश उनियाल, शशीकान्त, आसीफ ताराचन्द आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

जनता मिलन:-जनता मिलन कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ सम्पन्न हुआ। इस मौके पर हुए इतनी शिकायतें व मांग पत्र प्राप्त।

khabaruttrakhand

सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित, जाने टॉप 5 के नाम।

khabaruttrakhand

रवाई कृषि एवं सांस्कृतिक शरदोत्सव विकास मेले में पहुंची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूंडी, रिबन काटकर किया सांस्कृतिक समारोह का उद्घाटन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights