khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्य

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश , सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से कोई पात्र व्यक्ति ना रहे वंचित न रहे ,सभी विभाग रोस्टर प्रणाली के तहत करे कार्य।

आमजन की सुविधाओं के लिए संचालित विभिन्न विभागों की जन उपयोगी योजनाओं एवं सुविधाओं से वंचित रह जाने/ छूट जाने पर आम जन द्वारा की जाने वाली शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कलेक्ट्रेट सभागर में अधिकारियों की एक बैठक ली ।

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से कोई पात्र व्यक्ति वंचित न रहे इसके लिए सभी विभाग रोस्टर प्रणाली के तहत कार्य करें।

Advertisement

जिलाधिकारी ने सीएम हेल्प लाईन पर प्राप्त हो रही शिकायतो का त्वरीत निस्तारण करने के निर्देश देते हुये कहा कि किसी भी विभाग की शिकायतें ज्यादा लम्बित हुई तो उस विभाग की पूर्ण जिम्मेदारी होगी ।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी विभाग की कोई भी विभागीय योजना ज्यादा लम्बित न रहे उस पर जल्द से जल्द कार्यवाही करें यदि कोई समस्या कार्य करने में आ रही है तो समयान्तर्गत अवगत कराये ताकि समस्या का समाधान किया जा सकेगा ।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कृषि एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पीएम किसान पेंशन योजना की समस्यायें हो चाहे परिवार रजिस्टर की शिकायते ये विभागीय स्तर पर ही हल हो जानी चाहिए इन शिकायतों को उपर स्तर पर नहीं आनी चाहिए, क्योंकि अमुमन ये छोटी छोटी अपत्तियों के कारण होती हैं जिसे विभागीय अधिकारियों को सम्बन्धित विभाग से मिलकर हल करनी चाहिए ।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिला पंचायत / नगर पालिका नई टिहरी से चम्बा व नई टिहरी से बीपुरम कोटी बोटिंग प्वाईन्ट तक साफ- सफाई करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

बैठक में जिलाधिकारी ने सितम्बर माह तक की राजस्व संर्वधन एवं अनुश्रवण समिति की समीक्षा करते हुए एएमए जिला पंचायत, जल संस्थान एवं सभी नगर पालिका/ नगर पंचायत ईओ को राजस्व वृद्धि करने के निर्देश दिये,

जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यालय को अपना घर समझ कर कार्य करें। कार्यालय में पुराने खराब कम्प्यूटर, काटेज, व अन्य उपकरण एवं विभागीय वाहनों को जल्दी निष्प्रोज्य घोषित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, डीएफओ पुनीत तोमर, मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, ईई पुनर्वास धीरेन्द्र नेगी, ईई लोनिवि जेएस खाती, सहायक निदेशक दुग्ध प्रेम लाल एवं सहायक निदेशक मत्स्य गरीमा मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

चोंन्ड अस्पताल में महिला चिकित्सक और दो अन्य डॉक्टरों के आने से लोगों को मिलेगा स्वास्थ्य लाभ :- राकेश राणा*

khabaruttrakhand

यात्रा: 6 दिन मे 11 यात्रियों की मौत, लाखों यात्री कर चुके दर्शन…

cradmin

ब्रेकिंग:-अन्तर्राष्ट्रीय स्तनपान सप्ताह के अवसर पर एम्स ऋषिकेश में जनजागरूकता के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights