khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिमनी (money)यू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विदेशी स्रोतों से दान प्राप्त करने की अनुमति दी है, पढ़े एक क्लिक में।

गृह मंत्रालय ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विदेशी स्रोतों से दान प्राप्त करने की अनुमति दी है, इसकी जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को इसकी जानकारी साझा की है।

वहीं उन्होंने जानकरी देते हुए कहा है कि, इस तरह के योगदान को केवल दिल्ली में एसबीआई प्रधान कार्यालय में एक समर्पित फंड बैंक खाते में ही स्थानांतरित किया जा सकता है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि “श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को भारत सरकार के गृह मंत्रालय के एफसीआरए (विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम) विभाग से विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम, 2010 के तहत स्वैच्छिक दान प्राप्त करने की मंजूरी मिल गई है।”

उन्होंने मीडिया को एक अलग बयान में कहा है कि “भारत सरकार के गृह मंत्रालय के एफसीआरए डिवीजन ने विदेशी स्रोतों से स्वैच्छिक दान स्वीकार करने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को पंजीकृत किया है।”

Advertisement

“कृपया ध्यान दें कि ऐसा योगदान केवल भारतीय स्टेट बैंक, प्रधान कार्यालय, 11 संसद मार्ग, नई दिल्ली के निर्दिष्ट बैंक खाते में स्थानांतरित किया जा सकता है,” उन्होंने यह जानकारी देते हुए बताया है।

मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने हाल ही में एक साक्षात्कार में मीडिया को बताया कि अयोध्या में तीन मंजिला राम मंदिर की पहली मंजिल का निर्माण दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा और उद्घाटन समारोह 22 जनवरी को होने की संभावना है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वहीं इस मामले में श्री मिश्रा ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 से 24 जनवरी के किसी भी दिन ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा अभी तक अंतिम तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

Advertisement

Related posts

BreakingNews:-खुद को सीबीआई अफसर बताकर देहरादून के कारोबारी से लूट करने वाले आरोपी गिरफ्त में।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जिला युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में लदाडी विकास भवन में आयोजित जनपद स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-उप जिलाधिकारी द्वारा राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय रजाखेत तहसील मदननेगी का आकस्मिक निरीक्षण,कर्मी मिले अनुपस्थित।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights