khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्य

सोमवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार ज्वाइंट सेक्रेटरी ने एम्स ऋषिकेश का किया दौरा, विभिन्न व्यवस्थाओं एवं संस्थान के प्रगति की समीक्षा की ।

सोमवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार ज्वाइंट सेक्रेटरी आराधना पटनायक ने एम्स, ऋषिकेश का दौरा किया, इस दौरान उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाओं को परखा और संस्थान की अब तक की प्रगति की समीक्षा भी की ।

ज्वाइंट सेक्रेटरी, भारत सरकार अनुराधा पटनायक के सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचने पर संस्थान की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ. ) मीनू सिंह की अगुवाई में अधिकारियों ने उनका स्वागत किया इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों का सघन निरीक्षण किया।
उन्होंने एम्स स्थित सेंट्रल ड्रग स्टेंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (सीडीएससीओ) के सब जोनल ऑफिस, फार्माकोलॉजी विभाग, संस्थान की स्किल लैब व टेलिमेडिसिन सेंटर का निरीक्षण किया, साथ ही एम्स के ट्रामा सेंटर की व्यवस्थाएं भी देखी।

Advertisement

इसके अलावा निरीक्षण के क्रम में ज्वाइंट सेक्रेटरी ने एम्स में निर्माणाधीन पीडियाट्रिक इमरजेंसी सेंटर व ट्रॉमा बिल्डिंग के निर्माण कार्य को भी देखा।

उन्होंने एम्स निदेशक कार्यालय स्थित बोर्ड रूम में रिव्यू मीटिंग ली और संस्थान की प्रगति की समीक्षा की, साथ ही मौके पर मौजूद संस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों से विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की।
इस अवसर पर एम्स की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर( डॉ.) मीनू सिंह, डीन रिसर्च प्रो. शैलेंद्र हांडू, डीन एग्जामिनेशन डॉ. प्रशांत पाटिल, प्रभारी डीडीए डॉ. रजनीश कुमार अरोड़ा, डीएमएस डा. भारत भूषण, आयुष्मान भारत योजना के नोडल ऑफिसर डा. मोहित धींगरा, फार्माकोलॉजी विभाग के डॉ. पुनीत धमीजा, जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल, रजिस्ट्रार राजीव चौधरी आदि मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

Rajnath Singh ने Kankhal में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव को संबोधित किया, सनातन धर्म का मजाक उड़ाने वालों की आलोचना की, सांस्कृतिक संरक्षण में

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर एम्स ऋषिकेश के तत्वावधान में संस्थान के ब्लड बैंक व हरिद्वार क्षेत्र में रक्तदान शिविर का आयोजन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-अब इस राजमार्ग के अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर, एडीएम ने दिये निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights