khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीतालप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

मुख्यमंत्री श्री धामी ने आरुषि निशंक व उनकी टीम को दी बधाई, जाने कारण।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने आरुषि निशंक व उनकी टीम को दी बधाई।

रिपोर्ट:- ललित जोशी।।

Advertisement

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल पहुँचे प्रदेश के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी का भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोश के साथ स्वागत व अभिनन्दन किया गया।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने हिम् श्री फिल्म्स औऱ डिजनी पल्स हॉटस्टार द्वारा शुरू की गई बेब्सिरिज काफल के सेट पर पहुंच कर काफल टीम को बधाई दी उन्होंने खुशी जताते हुए कहा यह शो उत्तराखंड के लिये आकर्षक होगा साथ ही श्री धामी ने आरुषि निशंक के अथक समपर्ण की सराहना करते हुए कहा उत्तराखंड फ़िल्म फेस्टिवल होने जा रहा है उसके लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा आरुषि से सभी बेटियों ने सीख लेनी चाहिए।स्थानीय कलाकारों की भी हौसला अफजाई की औऱ कहा उत्तराखंड में फ़िल्म के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ गया है।

Advertisement

उन्होंने कहा उत्तराखंड को कई बार फ़िल्म क्षेत्र में अवार्ड मिल चुका है औऱ अब फिल्म बनाने के लिए फ़िल्म डायरेक्टर उत्तराखंड की ओर रुख कर रहे हैं।

यहाँ बता दे कि आरुषि निशंक पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की बिटिया है।

Advertisement

कुछ साल पहले ही आरुषि ने अपने प्रोडक्शन हाउस हिम् श्री फिल्म्स की शुरुआत की थी।

आरुषि निशंक ने जिला संवाददाता ललित जोशी से कहा बहुत चुनोतियों के बावजूद उन्होंने सफलता पूर्वक इस शो को आगे बढ़ाया है यहाँ पत्रकारों से रूबरू होते हुए यह बात कही।उन्होंने कहा यह शो पूरा पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को समर्पित है जो उनके जीवन और नैसर्गिक सौंदर्य को प्रदशित करता है जिसे आज तक किसी ने भी चित्ररित नही किया गया है इस दौरान अन्य कलाकार भी मौजूद रहे।

Advertisement

बलरामपुर हाउस नैनीताल में हिमश्री फिल्म और डिज्नी+हॉटस्टार के संयुक्त तत्वाधान में बन रही’वेबसीरीज काफल’की टीम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुभकामनाएं दी और कहा कि यह उत्तराखंड के लिए गर्व का विषय है कि काफल के सम्पूर्ण पौष्टिक गुणों को समेटते हुए उत्तराखंड की वास्तविकता को काफल वेब सीरिज में दर्शाया जा रहा है।

श्री धामी ने कहा कि सिनेमा समाज का दर्पण होता हैं जो उस क्षेत्र विशेष की समस्त गतिविधियों को फिल्म के जरिए आम जन के सम्मुख रखता है।

Advertisement

उत्तराखंड अपनी नासर्गिक सुंदरता, हिमालय पर्वत, नदियों से आच्छादित है उसी तरह यह वेबसीरीज अपने नाम के समान पहाड़ की भौगोलिक, सामाजिक, आधुनिक और सांस्कृतिक समरसता को समेटे हुए है।
उन्होंने फिल्म निर्माताओं से उत्तराखंड की हसीन वादियों में आकर प्राकृतिक वातावरण का भरपूर लाभ उठाने के साथ ही फिल्म बनने की अपील की। कहा की हाल ही में सरकार को बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिला है।

सरकार द्वारा ऑनलाइन अनुमति की व्यवस्था की गई है।

Advertisement

इस दिशा में सरकार पूर्ण प्रयासरत है कि किस प्रकार से पॉलिसी को और अधिक बेहतर बनाया जाए। इसके लिए सरकार अन्य राज्यों की फिल्म पॉलिसी का भी अध्ययन कर अधिक बेहतर बनाने की दिशा में कार्यरत और प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कुमाऊंनी, गढवाली एवं जौनसारी फिल्मों, वैबसीरीज आदि के लिए 50 प्रतिशत सबसीडी स्वीकृत कर दी है।

Advertisement

इससे स्थानीय कला एवं संस्कृति को बढावा मिलेगा साथ ही अनेक क्षेत्रों मे रोजगार का भी सृजन होगा।
उन्होंने कहा देश में उत्तराखण्ड शूटिंग के लिए एक प्रमुख स्थान बन चुका है उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षाे में और अधिक फिल्मांें का निर्माण उत्तराखण्ड में होने से होटल व्यवसायी के साथ पर्यटन व्यवसाय से जुडे लोगों,टैक्सी कारोबारी व गाइडों को फायदा होगा।
रोमेंटिक कॉमेडी पर आधारित काफल वेबसीरीज उत्तराखंड के विभिन्न किरदारों को लेकर बनाई जा रही है।

काफल एक प्रयास है पुनः उत्तराखंड से उत्तराखंडवासियों को जोड़ने का।

Advertisement

वेबसीरिज में 150 स्थानीय कलाकार जुड़े है साथ ही पहाड़ के संगीत, खूबसूरती को शो के जरिए विश्व को दिखाया जायेगा। काफल में दिव्येंदु शर्मा, मुक्ति मोहन, विनय पाठक, कुशा कपिला सहित शानदार कलाकार शामिल है ।

प्रेम मिस्त्री के कुशल निर्देशन में इस समूह में आयुषि, हेमंत पांडे और इश्तियाक खान जैसे कलाकार भी शामिल है।

Advertisement

कार्यक्रम में विधायक सरिता आर्या, राम सिंह कैडा, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, आयुक्त दीपक रावत, डीआईजी डा0 योगेन्द्र सिंह रावत, जिलाधिकारी वंदना, एसएसपी पीएन मीणा के साथ ही काफल वेबसीराज के किरदार एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

“Uttarakhand: दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की आमने-सामने मुलाकात, राजनीतिक हलों की चर्चा में विरोधी नेताओं का साथ”

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-दिवंगत पूर्व विधायक कुंवर सिंह नेगी गांधीवादी विचारधारा के ध्वजवाहक थे। राकेश राणा

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-पुलिस ने किया 04 घण्टे के अन्दर चोरी का खुलासा, 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चोरी से सम्बन्धित माल को भी किया शत-प्रतिशत बरामद।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights