khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिमनी (money)यू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में  गुरूवार को जवाहर नवोदय विद्यालय, पौखाल टिहरी गढ़वाल की प्रबन्ध समिति की बैठक सम्पन्न हुई,कई मामलो में हुई चर्चा।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में  गुरूवार को जवाहर नवोदय विद्यालय, पौखाल टिहरी गढ़वाल की प्रबन्ध समिति की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें आवासीय परिसर में निर्माण कार्य, मुख्य सड़क एनएच के ऊपर भवनों की सुरक्षा दीवार, एम.पी. हॉल को साउण्ड ईको फ्री बनाये जाने आदि अन्य बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय के आवासीय परिसर के निर्माण कार्यों में विलम्ब के कारण हेतु कार्यदायी संस्था को तथा चीड़ के वृक्षों पातन हेतु वन विभाग को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

इसके साथ ही छात्राओं हेतु 48 बेड क्षमता के छात्रावास तथा विद्यालय के बहुउददेशीय सभागार को साउण्ड ईको फ्री बनाये जाने की मांग पर चिन्ह्किरण/इस्टीमेट बनाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

आवासीय परिसर में मुख्य सड़क मार्ग के ऊपर भवनों की सुरक्षा दीवार को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय में जो भी समस्याएं हैं, उन्हें अगली बैठक का इन्तजार किए बिना 20 दिन के अन्दर निस्तारित करना सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही विद्यालय के परीक्षा हेतु पंजीकरण को बढ़ाने हेतु प्रचार-प्रसार करने तथा विद्यालय के निकट राजकीय इण्टर कॉलेज के बच्चों को भी जवाहर नवोदय विद्यालय की लैब में सुविधाएं मुहैया कराने को कहा गया।

Advertisement

प्रतिनिधि प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय पौखाल वैभव शाह ने विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी देने के साथ ही विद्यालय में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की दशा में स्ट्रीस लाइट लगवाने, बन्दरों के उत्पाद रोकथाम, चीड़ के वृक्षों पातन एवं नगर पंचायत घनसाली के माध्यम से विद्यालय परिसर में प्लास्टिक कूड़ा निस्तारण की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों का आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में सीएमओ मनु जैन, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल सहित लोनिवि के अधिकारी, रा.इ.का. पौखाल के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

जनपद टिहरी गढ़वाल के समस्त 06 विधान सभाओं की सभी 963 मतदान पार्टियां सकुशल वापस लौटी,इतना रहा मत प्रतिशत।

khabaruttrakhand

नगर निगम ऋषिकेश के स्वर्ण जयंती मंच एवं प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया गया शिविर आयोजित। ये रहे मौजूद।

khabaruttrakhand

सरोवर नगरी नैनीताल में मां नयना देवी मंदिर का 139वा स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया जाएगा।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights